Wednesday, August 17, 2022

नहर में डूबने से व्यक्ति की मौत | #TEJASTODAY

जौनपुर। विश्व हिंदू परिषद ने पांच अगस्त को उत्सव मनाने के लिए कमर कस ली है। विहिप, बजरंग दल के सभी कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष डा. राकेश चंद्र दूबे के नेतृत्व में गांव-गांव, घर-घर जाकर लोगों से आह्वान कर रहे हैं कि पांच अगस्त के दिन सभी रामभक्त, भारत में रहने वाले सभी संत महात्मा अपने मठ, मंदिर, आश्रम एवं सभी श्रद्धालु अपने घर में परिवार के साथ सुबह साढ़े 11 बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक बैठकर भजन-कीर्तन व पूजन करें। सूर्यास्त के बाद दीप जलाकर दीपावली मनायें। डा. दूबे ने कहा कि पांच अगस्त को हर घर में दीपावली मनाई जायेगी। इस दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन के दिशा-निर्देशों का भी पालन करें। उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी डा. आशीष मिश्र ने दी।

सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के इटौरी गांव निवासी एक व्यक्ति की शारदा सहायक नहर में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। थाना क्षेत्र के इटौरी गांव निवासी मनोज कुमार गौतम 40 वर्ष शनिवार की देर शाम घर के बगल शारदा सहायक खंड नहर के पुल पर बैठे थे अचानक नहर में गिर गए।

Chandan Agrahari Shahganj शाहगंज, जौनपुर। थाना सरपतहा क्षेत्र के पट्टी नरेंद्र पुर गांव में सौतेले मा का प्रकोप सौतेले बेटे पर गिरा मा बाप ने मिलकर बेटे को किया लहूलुहान पुलिस ने पीड़ित बेटे को ही भेजा शांति भंग में चालान। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह पट्टी नरेंद्र पुर गांव निवासी सूबेदार गौतम पुत्र नन्द लाल का पिता से किसी बात को लेकर विवाद हो गया जिससे पिता ने ईट से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया जिससे उसके सर में गंभीर चोटे आई पीड़ित ने सरपतहा थाने पहुंच कर तहरीर दिया तो पुलिस ने उसकी शांति भंग में चालान कर दिया सूबेदार का आरोप है कि बचपन में ही मेरी मां मर गई थी मेरे पिता ने दूसरी शादी कर ली मेरी सौतेली मां मुझे और मेरी पत्नी को घर से निकलना चाहती है इसलिए मेरे पिता को मेरे खिलाफ करके मुझे घर से निकलना चाहती हैं।

किसी ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजनों ने करीब एक किलोमीटर धौरइल तक पानी में खोजना शुरू किया। करीब एक घण्टे बाद घर से 500 मीटर दूरी पर नहर में उक्त व्यक्ति का शव मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि वह शराब के नशे में था। इटौरी बाजार में सब्जी की दुकान लगाता था।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सड़क दुर्घटना में बाइक की आमने-सामने भिडंत में तीन लोग घायल हो गये। घायलों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। क्षेत्र के ढ़ढवारा गांव निवासी 32 वर्षीय घनश्याम पुत्र रामप्रकाश व 25 वर्षीय रविकिशन पुत्र रामपलट गुरुवार की देर शाम बाइक से शाहगंज आ रहे थे। खेतासराय थाना क्षेत्र के पारा गांव निवासी 35 वर्षीय फकरे आलम शाहगंज से बाइक से घर जा रहे थे कि अक्खनसराय गांव के समीप दोनों बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई जिसमें तीनों गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। केराकत, जौनपुर। क्षेत्र के शिवरामपुर खुर्द ग्राम में बीती रात जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें महिलाओं समेत कुल 9 लोग घायल हो गये। जिनका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत में चल रहा है। पुलिस को दोनों पक्षों ने प्रार्थना पत्र दिए। घायलों में प्रथम पक्ष से संजय यादव 40 पुत्र लालाजी यादव, राजू यादव 15 भैयालाल, बबलू 30 पुत्र लालजी यादव, राजेश 25 पुत्र भैयालाल रहें। वहीं दूसरे पक्ष से घायलों में तारा देवी 45 पत्नी प्रभुनाथ, राजू 22 पुत्र शिवशंकर, शिला 26 पुत्री अशोक, अंजनी 17 पुत्र प्रभुनाथ, किसन 18 पुत्र अरविंद रहें। पंकज बिंद महाराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्रामसभा दिलशादपुर निवासी श्री राजेश विश्वकर्मा को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के विस्तार में के जिला सचिव की कमान सौंपी गई। जिससे उनके चाहने वालों में खुशी की लहर दौड़ की गई श्री विश्वकर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह लल्लू मुझ पर भरोसा जताया इसके लिए उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही का कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है मै अपनी पूरी निष्ठा और तन मन धन के साथ आगे बढ़ाने का कार्य करूंगा। डेस्क न्यूज। पॉपुलर यूट्यूबर कैरी मिनाटी (carry minati) का यूट्यूब चैनल (Youtube channel) हैक हो गया है, मिनाटी के दूसरा चैनल 'CarryisLive' पर बिटकॉइन डोनेशन (bitcoin donation) से जुड़ा कंटेंट दिखाई दे रहा है। हैकर ने एक बिटकॉइन स्कैम पेश किया है, जिसके ज़रिए लोगों को एक विशेष खाते में दान करने के लिए कहा गया है, हैकर ने स्ट्रीमिंग कंटेंट का डिस्क्रिप्शन बदल दिया और वहां बिटकॉइन दान से जुड़ा कंटेट दिखने लगा। चैनल हैक होने के बाद मिनाटी (असल नाम Ajey Nagar) ने यूट्यूब इंडिया को ट्वीट कर मदद मांगी। वहीं मिनाटी के फैंस ने हैकिंग के लिए पूरी तरह से YouTube की सुरक्षा को जिम्मेदार ठहराया साथ ही कुछ लोगों ने मीम्स शेयर करके मज़े भी लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent