Saturday, December 10, 2022
Advertisement

जेईई मेंस की परीक्षा में 535 वां रैंक लाकर पवन ने बढ़ाया जिले का मान

जेईई मेंस की परीक्षा में 535 वां रैंक लाकर पवन ने बढ़ाया जिले का मान

विजय ओझा
उदवंंतनग। प्रखण्ड क्षेत्र के कारीसाथ गांव निवासी पवन कुमार यादव ने जेईई एडवांस में सफलता हासिल कर जिले का गौरव बढ़ाया है। पवन की सफलता की खबर मिलते ही पैतृक गांव कारीसाथ में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। राजद जिलाध्यक्ष बीरबल यादव पुत्र की सफलता पर फूले नहीं समा रहे हैं। मां मीरा देवी गृहणी हैं तथा बेटे की सफलता को ईश्वर की कृपा मानती हैं। जेईई मेंस की प्रतिष्ठित परीक्षा में पवन ने 99.8 प्रतिशत अंक पाकर सफलता का डंका बजाया हैं।

कड़ी मेहनत और बड़े भाई मनीष के निरन्तर मार्गदर्शन से उसने आल इण्डिया रैंकिंग में 535 वां स्थान प्राप्त किया है। पवन की प्रारंभिक शिक्षा कारीसाथ गांव से शुरू हुई।कारीसाथ के उर्स लाइन इंग्लिश मीडियम स्कूल से आठवीं तक पढ़ाई की। उसके बाद राजस्थान के कोटा स्थित नालन्दा इंग्लिश मीडियम स्कूल से मैट्रिक परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक पाया वहीं इंटर की परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। जेईई मेंस की परीक्षा में 535 वां रैंक प्राप्त किया। पवन अपनी सफलता का श्रेय माता—पिता तथा बड़े भाई को देते हैं। पवन ने बताया कि राजनीतिक व्यस्तता के बावजूद पिता ने हमेशा हौसला अफजाई किया वहीं आईआईटियन बड़े भाई मनीष ने उचित मार्गदर्शन किया। बीरबल यादव की बेटी किरण यादव कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रही है।

आधुनिक तकनीक से करायें प्रचार, बिजनेस बढ़ाने पर करें विचार
हमारे न्यूज पोर्टल पर करायें सस्ते दर पर प्रचार प्रसार।

Jaunpur News: Two arrested with banned meat

Job: Correspondents are needed at these places of Jaunpur

बीएचयू के छात्र-छात्राओं से पुलिस की नोकझोंक, जानिए क्या है मामला

Jaunpur News : 22 जनवरी को होगा विशेष लोक अदालत का आयोजन

पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर युवक ने ​खाया जहरीला पदार्थ | #TEJASTODAY चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के पारा कमाल गांव में पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर बुधवार की शाम युवक ने किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। आनन फानन में परिजनों ने उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। क्षेत्र के पारा कमाल गांव निवासी पिंटू राजभर 22 पुत्र संतलाल बुधवार की शाम पारिवारिक कलह से क्षुब्ध होकर घर में रखा किटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत गंभीर होने पर परिजन उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया। जहां पर हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent