अब बैंक से पैसा निकालने के लिए 9430800816 पर फोन करें : जिलाधिकरी

जौनपुर।  डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अब पैसा निकालने के लिए 9430800816 पर फोन करें। भारत सरकार द्वारा सभी बैंकों के खाताधारकों को जिनका खाता आधार से लिंक है उनको पोस्ट ऑफिस की बैंकिंग सेवा के माध्यम से भी 10,000 तक निकालने की सुविधा दी गई है। डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि कोई भी व्यक्ति अपने घर बैठे दिए गए नंबर पर फोन करके सूचना दे सकता है उसके घर पर ही पोस्टमैन आएगा, उसका अंगूठा लगवा करके पैसे निकाल करके उसको दे देगा। इस प्रकार ना तो उसको बैंक जाने की जरूरत है और ना ही पोस्ट ऑफिस जाने की जरूरत है। अपने पास के पोस्ट ऑफिस पर जाकर के भी पैसे निकाल सकता है। डाक अधीक्षक जौनपुर का नंबर 9430800816 है। इस नंबर को मिलाकर की पैसे निकालने के संबंध में अपनी रिक्वेस्ट देना होगा और आपकी रिक्वेस्ट पर पोस्ट मैन आपके घर पर आएगा। मशीन पर अंगूठा लगवा करके आपके पैसे निकाल कर के आपको दे देगा। इस प्रकार आप को बैंकों की और पोस्ट ऑफिस की लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होगी। जनपद में 378 पोस्ट ऑफिस काम करते हैं। 56 ब्रांच ऑफिस है जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में खुले हुए हैं इन 56 ब्रांच ऑफिस में भी फोन करके इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। आज मैंने स्वयं भी इस सुविधा का लाभ उठाया। मैंने फोन किया मेरी रिक्वेस्ट को दर्ज किया गया और संबंधित पोस्टमैन आया। बड़ी आसानी से प्रक्रिया पूरी करके 10,000 मैंने अपने अकाउंट से निकालें। आप भी इसका इस्तेमाल करें जिससे की बैंकों में लाइन न लगे और आपको घर के बाहर जाना ना पड़े।

जौनपुर। डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अब पैसा निकालने के लिए 9430800816 पर फोन करें। भारत सरकार द्वारा सभी बैंकों के खाताधारकों को जिनका खाता आधार से लिंक है उनको पोस्ट ऑफिस की बैंकिंग सेवा के माध्यम से भी 10,000 तक निकालने की सुविधा दी गई है। डीएम जौनपुर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि कोई भी व्यक्ति अपने घर बैठे दिए गए नंबर पर फोन करके सूचना दे सकता है उसके घर पर ही पोस्टमैन आएगा, उसका अंगूठा लगवा करके पैसे निकाल करके उसको दे देगा।

इस प्रकार ना तो उसको बैंक जाने की जरूरत है और ना ही पोस्ट ऑफिस जाने की जरूरत है। अपने पास के पोस्ट ऑफिस पर जाकर के भी पैसे निकाल सकता है। डाक अधीक्षक जौनपुर का नंबर 9430800816 है। इस नंबर को मिलाकर की पैसे निकालने के संबंध में अपनी रिक्वेस्ट देना होगा और आपकी रिक्वेस्ट पर पोस्ट मैन आपके घर पर आएगा। मशीन पर अंगूठा लगवा करके आपके पैसे निकाल कर के आपको दे देगा। इस प्रकार आप को बैंकों की और पोस्ट ऑफिस की लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होगी।

संक्रमण से जूझ रहे योद्धाओं की सेवा कर रहा महादेव सेना व फ्रेंड्स ग्रुप

जनपद में 378 पोस्ट ऑफिस काम करते हैं। 56 ब्रांच ऑफिस है जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में खुले हुए हैं इन 56 ब्रांच ऑफिस में भी फोन करके इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। आज मैंने स्वयं भी इस सुविधा का लाभ उठाया। मैंने फोन किया मेरी रिक्वेस्ट को दर्ज किया गया और संबंधित पोस्टमैन आया। बड़ी आसानी से प्रक्रिया पूरी करके 10,000 मैंने अपने अकाउंट से निकालें। आप भी इसका इस्तेमाल करें जिससे की बैंकों में लाइन न लगे और आपको घर के बाहर जाना ना पड़े।

आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।
deepak jaiswal
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।