Monday, August 8, 2022

बिन्द समाज विकास संघ की राष्ट्रीय बैठक सम्पन्न | #TEJASTODAY

भाजपा ने बड़े-बड़े सपनों के सहारे समाज के लोगों को ठगाः डा. शेषधर बिन्द जौनपुर। बिन्द समाज विकास संघ की राष्ट्रीय बैठक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. शेषधर बिन्द की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए डा. बिन्द ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र में बिन्द समाज के लोगों को आरक्षण, बिन्द समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही थी। सत्ता पर काबिज होने के बाद भाजपा सरकार ने आज तक बिन्द समाज के लोगों की आरक्षण में भागीदारी सुनिश्चित नहीं की। उन्होंने कहा कि केराकत के पसेवा घाट निवासी नेहा निषाद के साथ हुई दुष्कर्म जैसी घटना में भी जिला प्रशासन का रवैया संदिग्ध रहा है। भाजपा ने चुनाव के समय बड़े-बड़े सपनों के सहारे बिन्द समाज के लोगों को सिर्फ ठगा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. विनोद बिन्द ने कहा कि समाज के लोगों से बड़े-बड़े वादे कर वोट लेनी वाली भाजपा सरकार को बिन्द समाज पर हो रहे शोषण पर न्यायपूर्ण कार्रवाई करनी चाहिये। प्रदेश उपाध्यक्ष व ग्राम प्रधान जय शंकर बिन्द (कलेन्दर) ने कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा के अंहकार को तोड़ने के लिए उनका असली चेहरा समाज के सामने रखेंगे जिससे भारतीय जनता पार्टी सरकार की कथनी और करनी का आभास हो सके। उन्होंने कहा कि नेहा निषाद प्रकरण में बिन्द विकास संघ के साथियों ने पूरी ईमानदारी से लड़ाई लड़ी। आरोपियों को फांसी दिलाने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर संगठन मंत्री धर्मपाल बिन्द, राष्ट्रीय महासचिव अवधेश कुमार बिन्द, प्रदेश महासचिव अमरेन्द्र बहादुर बिन्द, दिनेश कुमार बिन्द, नरेन्दर कुमार बिन्द, डा. कमलेश कुमार, सरोज कुमार बिन्द, ऊदल बिन्द, परमेन्द्र बिन्द, धर्मेन्द्र बिंद, छोटे लाल, अरविंद बिन्द, राहुल, अरुण कुमार बिन्द, सद्दाम, गुलाब बिन्द आदि मौजूद रहे। आभार अक्षय कुमार बिन्द ने व्यक्त किया।

भाजपा ने बड़े-बड़े सपनों के सहारे समाज के लोगों को ठगाः डा. शेषधर बिन्द

जौनपुर। बिन्द समाज विकास संघ की राष्ट्रीय बैठक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. शेषधर बिन्द की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए डा. बिन्द ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र में बिन्द समाज के लोगों को आरक्षण, बिन्द समाज की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही थी। सत्ता पर काबिज होने के बाद भाजपा सरकार ने आज तक बिन्द समाज के लोगों की आरक्षण में भागीदारी सुनिश्चित नहीं की।

मछलीशहर, जौनपुर। सिकरारा थानान्तर्गत ग्राम अरूआवा में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। ग्राम अरूआवा निवासी राधेश्याम सरोज (50) पुत्र स्व. हरीराम बाइक से अपने भतीजे अंकित पुत्र विनीत के साथ मछलीशहर के लिये निकले थे। बाइक वह स्वयं चला रहे थे। वह कोठारी गॉव की सीमा के पास पहुँचे थे कि पीछे से किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार धक्का मार दिया। वह बाइक सहित सड़क किनारे गड्ढे में जाकर गिर गये। बाइक उनके ऊपर गिर पड़ी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं उनके भजीते को हल्की चोटें आयी है। ग्रामीणों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। गंभीर रूप से घायल राधेश्याम सरोज को सीएचसी ले जाया गया जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

उन्होंने कहा कि केराकत के पसेवा घाट निवासी नेहा निषाद के साथ हुई दुष्कर्म जैसी घटना में भी जिला प्रशासन का रवैया संदिग्ध रहा है। भाजपा ने चुनाव के समय बड़े-बड़े सपनों के सहारे बिन्द समाज के लोगों को सिर्फ ठगा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. विनोद बिन्द ने कहा कि समाज के लोगों से बड़े-बड़े वादे कर वोट लेनी वाली भाजपा सरकार को बिन्द समाज पर हो रहे शोषण पर न्यायपूर्ण कार्रवाई करनी चाहिये।

खुटहन, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के इमामपुर बाजार स्थित शांति शिक्षण संस्थान स्कूल के प्रबन्धक ने कक्षा आठ तक के छात्रों के तीन महीने का शिक्षण शुल्क माफ करने का निर्णय लिया है। प्रबंधक सुजीत वर्मा ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए शिक्षण शुल्क माफी का निर्णय लिया गया है। जिसमें अप्रैल से जून माह तक बच्चों के अभिभावकों को अब शुल्क देना नहीं है। यदि किसी भी अभिभावक ने शुल्क जमा किया है तो उसे नवीन सत्र शुल्क में समायोजित करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नवीन सत्र के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष व ग्राम प्रधान जय शंकर बिन्द (कलेन्दर) ने कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा के अंहकार को तोड़ने के लिए उनका असली चेहरा समाज के सामने रखेंगे जिससे भारतीय जनता पार्टी सरकार की कथनी और करनी का आभास हो सके। उन्होंने कहा कि नेहा निषाद प्रकरण में बिन्द विकास संघ के साथियों ने पूरी ईमानदारी से लड़ाई लड़ी।

सुरेरी, जौनपुर। एक तरफ जहाँ प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर तरह तरह की योजनाएं चलाकर साफ सफाई के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सुरेरी क्षेत्र के भदखिन गांव में पीच रोड के पास कूड़ा फेंकने से मना करने पर दवंग पड़ोसियों द्वारा एक विकलांग युवक व उसके परिजनों की पिटाई कर दी गई। जानकारी के अनुसार सुरेरी थाना क्षेत्र के भदखिन गांव निवासी विकलांग युवक प्रदीप ने सुरेरी थाने पर प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है की मेरे पड़ोसी नहरु लाल, शिव प्रकाश व गौरी मेरे मकान के पास से निकले पिच रोड पर जबरदस्ती कूड़ा फेंक रहे थे। जब मेरी बहन निर्मला ने मकान के सामने कूड़ा फेंकने का विरोध किया तो दवंग पड़ोसियों ने उसकी पिटाई कर दी, इस दौरान बीच बचाव के लिये मौके पर पहुचने पर मुझे व मेरे भाई नन्हे को भी पिट कर घायल कर दिये। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष सुरेरी मुन्ना राम धुसिया ने बताया की तहरीर मिली है, जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

आरोपियों को फांसी दिलाने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर संगठन मंत्री धर्मपाल बिन्द, राष्ट्रीय महासचिव अवधेश कुमार बिन्द, प्रदेश महासचिव अमरेन्द्र बहादुर बिन्द, दिनेश कुमार बिन्द, नरेन्दर कुमार बिन्द, डा. कमलेश कुमार, सरोज कुमार बिन्द, ऊदल बिन्द, परमेन्द्र बिन्द, धर्मेन्द्र बिंद, छोटे लाल, अरविंद बिन्द, राहुल, अरुण कुमार बिन्द, सद्दाम, गुलाब बिन्द आदि मौजूद रहे। आभार अक्षय कुमार बिन्द ने व्यक्त किया।

जौनपुर। पॉलिटेक्निक चौराहा के पास स्थित कृषि भवन परिसर में सोमवार को उप कृषि निदेशक ने फसल बीमा योजना के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर गांव में भ्रमण करने के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि प्रचार वाहन जनपद में भ्रमण कर योजना का प्रचार-प्रसार करेगी। साथ ही किसानों को फसलों का बीमा कराने के संबंध में जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि खरीफ 2020 के इस मौसम में फसलों को ग्राम पंचायत स्तर पर अधिसूचित करते हुए संचालित किया जा रहा है। प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान होने पर बीमित कृषकों को क्षतिपूर्ति उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि बीमा कराने की अंतिम अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 है। इस मौके पर योजना प्रभारी डा. रमेश चंद्र यादव, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के सहावें गांव स्थित मुन्नू पोल्ट्री फार्म से रविवार की रात अज्ञात चोरों बकरा चुरा ले गए। भुक्तभोगी ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी है। क्षेत्र के सहावें गांव निवासी इरशाद उर्फ मन्नू की गांव स्थित पोल्ट्री फार्म है रविवार की रात अज्ञात चोरों ने पोल्ट्री फार्म में घुस कर तीन बकरा चुरा ले गए। भुक्तभोगी ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी है। जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमए जनसंचार एवं पत्रकारिता पाठ्यक्रम में इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीधे प्रवेश का निर्णय किया गया है। जो छात्र स्नातक किये हैं और समाचार-पत्र, पत्रिका, वेब पत्रकारिता, टेलीविजन पत्रकारिता, विज्ञापन, जनसंपर्क, वीडियो प्रोडक्शन, कारपोरेट संचार के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। उक्त जानकारी शिक्षक डा. दिग्विजय सिंह ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent