Monday, August 8, 2022

शकुंतला सेंट्रल एकेडमी में मेधावियों को किया गया सम्मानित | #TEJASTODAY

जौनपुर। नगर के सिविल लाइंस स्थित शकुंतला सेंट्रल एकेडमी स्कूल में बुधवार को सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। प्रबन्धक अवनीश शुक्ला एवं प्रधानाचार्य विजय शंकर दूबे ने मेधावियों को मेडल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों में आशुतोष चौबे प्रथम, सौरभ शुक्ला द्वितीय, अंशिका चौरसिया तृतीय, आलिया फातिमा चतुर्थ एवं मोना सिंह ने पांचवां स्थान प्राप्त किया। वहीं हाईस्कूल के मेधावी छात्रों में आदित्य प्रथम, काजल सिंह द्वितीय, श्वेत सिंह तृतीय, विशाल यादव चतुर्थ एवं वैशाली मौर्य ने पांचवां स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया। प्रबन्धक अवनीश शुक्ला एवं प्रधानाचार्य विजय शंकर दूबे ने मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का पालन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अशोक शुक्ला, अंजना श्रीवास्तव, संजय यादव, कुमुद लता सिंह, संतोष मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

जौनपुर। नगर के सिविल लाइंस स्थित शकुंतला सेंट्रल एकेडमी स्कूल में बुधवार को सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। प्रबन्धक अवनीश शुक्ला एवं प्रधानाचार्य विजय शंकर दूबे ने मेधावियों को मेडल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

पंकज​ बिंद महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायतों में प्रधानों द्वारा धांधली के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। क्षेत्र के भटौली गांव में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विधायक रमेश मिश्रा ने पिच रोड से प्रजापति बस्ती तक इंटरलाकिंग का प्रस्ताव तैयार कराया था। टेंडर होने के दौरान पता चला कि मनरेगा से ग्राम पंचायत की ओर से इस कार्य का पहले भी भुगतान कराया जा चुका है। पड़ताल करने पर पता चला कि कार्य भी पूरा नहीं कराया गया। इसकी शिकायत विधायक ने डीएम से की। डीएम के निर्देश पर सीडीओ अनुपम शुक्ला ने उपायुक्त मनरेगा को मौके पर भेजकर वास्तविकता पता लगाने का निर्देश दिया। सोमवार की देर शाम तक चली जांच में खामियां उजागर हुईं। जिसमें पता चला कि 121 मीटर का भुगतान कराया गया, जबकि मौके पर कार्य महज 46 मीटर ही पाया गया। इतना ही नहीं भटौली के प्रधान ने बीडीओ को अवगत कराया कि ऐसा कोई प्रस्ताव उनके द्वारा दिया ही नहीं गया। उपायुक्त ने कहा कि जांच में कार्य अधूरा मिला है। रिपोर्ट डीएम के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी।

इंटरमीडिएट के मेधावी छात्रों में आशुतोष चौबे प्रथम, सौरभ शुक्ला द्वितीय, अंशिका चौरसिया तृतीय, आलिया फातिमा चतुर्थ एवं मोना सिंह ने पांचवां स्थान प्राप्त किया। वहीं हाईस्कूल के मेधावी छात्रों में आदित्य प्रथम, काजल सिंह द्वितीय, श्वेत सिंह तृतीय, विशाल यादव चतुर्थ एवं वैशाली मौर्य ने पांचवां स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों पर मंगलवार की शाम हुए सड़क हादसे में दो लोग घायल हो गए। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने सभी को उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खुटहन थाना क्षेत्र के खुटहन गांव निवासी इंद्र कुमार (50) पुत्र मुन्नी लाल मंगलवार की शाम नगर से दवा लेकर बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था खुटहन रोड स्थित कटहिया पुल समीप बाइक अनियंत्रित हो कर पलटने से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद स्वजनो ने उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सा लय में भर्ती। वही क्षेत्र के सुइथाकला गांव निवासी मंगलवार की शाम मनीषा (28) पत्नी प्रदिप अपने पति के साथ बाइक पर सवार होकर घर जा रही थी। बडागांव समीप खड्ढे में बाइक अनियंत्रित होकर पलटने से बाइक सवार महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी। मौके पर मौजूद स्वजनों ने उपचार के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखकर महिला को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

प्रबन्धक अवनीश शुक्ला एवं प्रधानाचार्य विजय शंकर दूबे ने मेधावी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना किया। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के नियमों का पालन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर अशोक शुक्ला, अंजना श्रीवास्तव, संजय यादव, कुमुद लता सिंह, संतोष मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

सिरकोनी, जौनपुर। विकास खंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र सुरहुरपुर में बुधवार को गर्भवती महिलाओं को सीडीपीओ सिरकोनी मनोज कुमार वर्मा ने खुद पोषाहार का वितरण किया। श्री वर्मा ने बच्चों, गर्भवती महिलाओं, धातरी महिलाओं को भी पोषाहार वितरित किया। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य कुपोषित बच्चों में पोषण स्तर को वृद्धि करना तथा रोगों से लड़ने की छमता बढाना है। पोषाहार वितरण करते समय सामाजिक दूरी का पालन किया गया था। इस अवसर पर उन्होंने मौजूद महिलाओं को कोरोना वायरस से बचाव के तरीके के बारे में विस्तार से जानकारी दिया।लोगों को सामाजिक दूरी बनाकर रहने, मास्क लगाकर रहने, बार बार हाथ धोने के बारे में जानकारी दी गई।गर्भवती महिलाओं को हरे पत्ते दार सब्जियां खाने का परामर्श दिया गया। किशोरियों को आयरन की गोली खाने को कहा गया। उन्होंने कहा कि आज कोरोना से डरने नही बल्कि उससे बचने तथा लड़ने की जरूरत है। लोग अनावश्यक काम से घर से बाहर न निकले। जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये। Jaiswal enterprises मछलीशहर पड़ाव (भारत टी.वी.एस. के सामने), जौनपुर | TEJASTODAY जौनपुर। जायसवाल इण्टरप्राइजेज (jaiswal enterprises) होलसेल एण्ड रिटेल। आपको बता दे कि यहां पाईप फिटिंग टाइल्स सेनेट्री वाटर टैंक किचन सिंक सबमर्सिबल पम्प आदि मिलेगा। यह दुकान आपसे ज्यादा दूर नहीं है बस मछलीशहर पड़ाव भारत टी.वी.एस. के सामने, जौनपुर के पास है और आप यह भी जान लिजिए इससे सम्बन्धित फर्म राहुल बाटी चोखा भी है स्थान गुप्ता प्लास्टिक के पास फलवालीगली, जौनपुर। बिना देर किए एक बार जरूर फोन मिलाये मो. 8808104779, 7905892139 जौनपुर। नगर के मोहल्ला दिलाजाक (गूलर घाट) स्थित श्री सिद्धिविनायक मेडिकल एजेंसी का उद्घाटन जायसवाल समाज सेवा समिति के जिलाध्यक्ष सर्वेश जायसवाल ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि आज के दौर में मेडिकल स्टोर या मेडिकल एजेंसी का होना अति आवश्यक है। विभिन्न प्रकार की बीमारियों द्वारा पांव पसार लेने से लोगों को मेडिकल की सुविधा मुहैया कराना इनकी जिम्मेदारी बनती है। मेडिकल एजेंसी के अधिष्ठाता नीतीश कुमार जायसवाल व शैलेंद्र कुमार जायसवाल ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जायसवाल समाज सेवा समिति के नगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार जायसवाल, नगर महामंत्री सत्य प्रकाश जायसवाल, धर्मेंद्र सेठ, रजत जायसवाल, धीरेंद्र कुमार जायसवाल, प्रशांत जायसवाल, दिलीप जायसवाल, अनुज गुप्ता, रामआसरे जायसवाल, सत्येंद्र मौर्य, आकाश मेडिकल, ध्रुव जायसवाल, विकास गुप्ता, दुष्यंत मिश्रा, अंशुल कुमार आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent