गृह विज्ञान की छात्राएं घर में बनायें मास्कः डा. मीता सरल

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की गृह विज्ञान विषय के अध्ययन परिषद की समन्वयक डा. मीता सरल ने गृह विज्ञान की शिक्षिकाओं एवं छात्राओं से घर में मास्क बनाने की अपील किया। साथ ही कहा कि गृह विज्ञान की छात्राएं अपने, परिवार व समाज के लिये मास्क बनाकर अपने कौशल को प्रदर्शित करें। उन्होंने बताया कि आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर एवं जौनपुर के अधिकांश महाविद्यालयों में होम साइंस विषय संचालित है जिसकी छात्राओं को प्राथमिक चिकित्सा से लेकर प्रायोगिक कार्य में विभिन्न तरीके के वस्त्रों का निर्माण करना सिखाया जाता है। गृह विज्ञान के विद्यार्थी अपने आस-पास मास्क की मांग को पूरा कर सकते हैं। साथ ही महाविद्यालय में अगले सत्र से छात्राओं को मास्क बनाने का विशेष प्रशिक्षण देंगी। उन्होंने गृह विज्ञान की विभिन्न जनपदों की शिक्षिकाओं को आनलाइन संदेश प्रेषित करके यह अनुरोध किया कि अपने विषय की छात्राओं को इसके लिये प्रेरित करें।

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की गृह विज्ञान विषय के अध्ययन परिषद की समन्वयक डा. मीता सरल ने गृह विज्ञान की शिक्षिकाओं एवं छात्राओं से घर में मास्क बनाने की अपील किया। साथ ही कहा कि गृह विज्ञान की छात्राएं अपने, परिवार व समाज के लिये मास्क बनाकर अपने कौशल को प्रदर्शित करें।

उन्होंने बताया कि आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर एवं जौनपुर के अधिकांश महाविद्यालयों में होम साइंस विषय संचालित है जिसकी छात्राओं को प्राथमिक चिकित्सा से लेकर प्रायोगिक कार्य में विभिन्न तरीके के वस्त्रों का निर्माण करना सिखाया जाता है। गृह विज्ञान के विद्यार्थी अपने आस-पास मास्क की मांग को पूरा कर सकते हैं।

साथ ही महाविद्यालय में अगले सत्र से छात्राओं को मास्क बनाने का विशेष प्रशिक्षण देंगी। उन्होंने गृह विज्ञान की विभिन्न जनपदों की शिक्षिकाओं को आनलाइन संदेश प्रेषित करके यह अनुरोध किया कि अपने विषय की छात्राओं को इसके लिये प्रेरित करें।