गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव | #TEJASTODAY

नई दिल्‍ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्‍होंने खुद ट्वीट करके दी। शाह ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच कराई। मेरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरी गुजारिश है कि आप में से जो भी लोग बीते कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं कृपया स्वयं को आइसोलेट करे और अपनी जांच कराएं।

एन.के.मौर्य गोण्डा। जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के दतौली पुलिस चौकी अंतर्गत स्थित ग्राम देवरिया के पास रोड के किनारे नशे ने धुत्त पड़े युवक के बाइक की डिग्गी में रखे 1,27,300 रुपये को पुलिस चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार वर्मा ने युवक के परिजनों को लौटाकर जहां मानवता का मिशाल कायम किया है, वहीं इस नेक कार्य से क्षेत्र मे उनकी खूब सराहना भी की जा रही है। बताते चलें कि दिनांक 31 जुलाई 2020 को दतौली पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार वर्मा को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ग्राम देवरिया के पास रोड के किनारे पड़ा हुआ है। इस सूचना पर चौकी प्रभारी दतौली उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार मय फोर्स के मौके पर पहुंचकर देखा कि एक व्यक्ति शराब के नशे में बुरी तरह से धुत हालत मे रोड के किनारे पड़ा हुआ है और पास ही उसकी मोटरसाइकिल व मोबाइल भी जमीन पर गिरा पड़ा है। मोटरसाइकिल की डिग्गी को चेक किया गया तो उसमे रु0 1,27,300 रखे थे। चौकी प्रभारी द्वारा अथक प्रयास से नशे में धुत उक्त व्यक्ति को किसी तरह से सामान्य स्थिति में लाते हुए उससे नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम राजेंद्र बताया तथा उक्त रुपए कुछ दिन पूर्व बिक्री की गई जमीन के क्रेता से प्राप्त होना बताया। तत्पश्चात चौकी प्रभारी द्वारा उक्त व्यक्ति के परिजनों से संम्पर्क कर प्रकरण से अवगत कराते हुए पुलिस चौकी बुलाया गया। जिस पर उक्त व्यक्ति का भाई सुनील व बहन चौकी पर आए जिसकी पुष्टि होने पर मोटरसाइकिल की डिग्गी से मिले 1,27,300 रुपये, मोबाइल व मोटरसाइकिल को सकुशल उक्त व्यक्ति के सुपुर्द किया गया। चौकी प्रभारी दतौली द्वारा किये गये इस सराहनीय व मानवीय कार्य के लिए उक्त व्यक्ति के परिजनों द्वारा जहां भारी आभार व्यक्त किया गया वहीं क्षेत्र के लोगों द्वारा उपनिरीक्षक जितेंद्र कुमार वर्मा की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।  स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर बम्फर आफर www.tejastoday.com न्यूज पोर्टल पर किसी भी प्रकार के प्रचार प्रसार के लिए सम्पर्क करें 9918557796, 7007529997। 1 अगस्त से 20 अगस्त तक मात्र 2 हजार रुपये में। धन्यवाद

आपको बता दें कि शाह लगातार कोविड-19 आउटब्रेक पर लगाम लगाने के कार्यों की मॉनिटरिंग में लगे थे। बीते दिनों जब राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर हो गई थी। शाह ने खुद पर्सनली इसकी मॉनीटरिंग की थी। वह दिल्‍ली सरकार, केंद्रीय गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करके कोरोना से निपटने के इंतजामों की ताजा स्थिति पर अपडेट ले रहे थे। यही नहीं अनलॉक की प्रक्रिया पर गाइडलाइंस तैयार कराने में भी शाह की बेहद महत्‍वपूर्ण भूमिका रही।

Best Beauty Parlor by Lotus Beauty Parlor and Boutique Center Jaunpur जनपद में पहली बार औरों से हटकर लोटस ​ब्यूटी पॉर्लर एण्ड ​बूटिक सेंटर जौनपुर अण्डर गारमेन्ट, कास्मैटिक एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी उपलब्ध है। पता— नखास निकट तेजस न्यूज एसेन्सी जौनपुर मो. 9721480645

हाल ही में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जिनका अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। वहीं योगी आदित्यनाथ सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण का आज रविवार को निधन हो गया। वह वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के चलते लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती थीं। इस सूचना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या और बाराबंकी का दौरा स्थगित कर दिया और मंत्री के निधन पर शोक संवेदना जताई।

Jayesh Badal ललितपुर। पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग के निर्देशानुसार अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जब पुलिस चौकी विर्धा में तैनात इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ड्यूटी कर रहे थे तभी उन्हें टीला पुल के नीचे एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया। जब उन्होंने उसे रोककर पूछताछ की तो वह घबरा गया पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम गजेंद्र सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी ग्राम बरौदा थाना जखौरा हाल निवासी सरस्वती शिशु मंदिर के पीछे नई बस्ती सदर कोतवाली क्षेत्र बताया। उन्होंने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक पुड़िया बरामद हुई जिसमें लगभग 140 ग्राम नशीला पाउडर मौजूद था। सदर कोतवाली पुलिस ने उक्त मामले को संज्ञान में लेकर आरोपी के खिलाफ 21/22 एनडीपीएस एक्ट में मामला पंजीकृत कर कार्रवाई की है। TEJAS TODAY JAUNPUR सिरकोनी, जौनपुर। क्षेत्र में ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्यौहार शनिवार को सादगी के साथ मनाया गया। कोरोना के कारण मस्जिदों और ईदगाहों पर सार्वजनिक नमाज अदायगी पर पहले से रोक होने के कारण लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। मस्जिदों में केवल पांच लोगों को ही जाने की अनुमति थी। खुदा से कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद कुर्बानी भी घरों में ही दी गई। नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान गले मिलने से परहेज किया गया। हैंड सेनेटाइज करने बाद केवल हाथ मिलाकर बधाई दी। पर्व पर पुलिस प्रशासन अपनी निगाह बनाई रही। अधिक संख्या होने पर लोगों को घर जाने के लिए पुलिस प्रेरित करती रही। बृजेश विश्वकर्मा फतेहपुर। जिलाधिकारी संजीव सिंह के निर्देशनुसार उपजिलाधिकारी तहसीलदार खाद्य अधिकारी एवं क्षेत्रीय पुलिस बल टीम ने बिंदकी क्षेत्र के कुछ मिष्ठान भंडार में पहुंचकर शुद्धता की परख हेतु निरीक्षण दौरान मिष्ठान प्रतिष्ठान की दुकानों से लिए सैंपल। जानकारी अनुसार बिंदकी नगर के बाजार में खुले मिष्ठान के प्रतिष्ठानों पर आज उप जिलाधिकारी आशीष सिंह तहसीलदार गणेश सिंह के नेतृत्व में त्यौहार के मद्देनजर प्रतिष्ठानों से शुद्ध मिठाइयों का विक्रय करने हेतु शासनिक एवं प्रशासनिक निर्देश जारी है। मिष्ठान की शुद्धता एवं प्रतिष्ठान पर साफ सफाई का निरीक्षण हेतु पहुंचे खाद्य अधिकारी सलिल कुमार और नायब तहसीलदार सिद्धांत कुमार तथा क्षेत्रीय पुलिस की मौजूदगी में निरीक्षण कर मिठाइयों के सैंपल लिए। जिसमें मधु स्वीट्स हाउस बिंदकी से दूध की बर्फी का सैंपल, कृष्णा स्वीट्स हाउस बिंदकी से पेड़ा, बुल्ली स्वीट्स हाउस काजियाना मुगल रोड बिंदकी से पनीर एवं मिश्रा स्वीट्स हाउस कजियाना मुगल रोड बिंदकी से छेना आदि के सैंपल भरे गए हैं। खाद्य अधिकारी सलिल कुमार ने बताया कि आगामी त्यौहार के मद्देनजर मिष्ठान प्रतिष्ठानों से शुद्ध मिठाइयों के विक्रय करने के लिए और प्रतिष्ठान में साफ सफाई से संबंधित बिंदकी नगर क्षेत्र में खुले प्रतिष्ठान के स्थानों पर निरीक्षण किया गया जिसमें चार स्वीट्स प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए गए जिन्हें परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है। सिरकोनी, जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के कल्याणपुर बाजार अंग्रेजी व वियर ठेके के पास दो पक्षों में मारपीट हो गयी। जानकारी के अनुसार पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्षो में मारपीट हुई। उधर से जफराबाद थाने की पुलिस की गाड़ी देखते ही दोनों पक्षो के लोग भाग गए। पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुटी।