सरकार गरीबों को नहीं दे पा रही उचित व्यवस्थाः तूफानी सरोज

जौनपुर। मछलीशहर  संसदीय क्षेत्र के पूर्व सासंद तूफानी सरोज ने शुक्रवार को मछलीशहर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कोरोना आपदा से परेशान परिवारों का हाल जाना। साथ ही लोगों को राहत सामग्री देते हुये कहा कि जिस तरह गरीब परिवार को सरकार द्वारा राहत मिलना चाहिये, वह अभी सरकार नहीं दे पा रही है। आज देश में गरीब परिवार बहुत ही दयनीय स्थिति से गुजर रहा है। सरकार ग्रामीण स्तर तक एक कमेटी बनाकर घर-घर सत्यापन करे जिससे यह आकलन हो जाय कि कौन ऐसा परिवार है जिसका पूरी व्यवस्था सरकार करे। ऐसी स्थिति में अगर सरकार यह काम कर लेती है तो गरीब भोजन की वजह से नहीं मरेगा, क्योंकि आज ग्रामीणांचलों में जाकर जो समझा और जाना, उससे एहसास हो रहा है कि सबसे ज्यादा दलित व पिछड़े वर्ग के लोग परेशान हैं। श्री सरोज ने कहा कि जहां वह मजदूरी करके रोज अपने भोजन की व्यवस्था करते थे, आज घर पर बैठे हैं। ऐसी दशा में सरकार की योजना अभी तक उन पात्र परिवार में नहीं पहुंच पायी जहां उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है। ऐसी स्थिति में सरकार से यही अनुरोध है कि यह कमेटी शीघ्र ही बनाकर उन गरीब परिवार को चिन्हित करके उनकी मदद करने का काम करे। जिस तरह लॉक डाउन का पालन देश की जनता कर रही है, उसी तरह सरकार की भी जिम्मेदारी होती है कि कोई भी गरीब परिवार भोजन के बगैर न सोने पाये। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में बधाई देना चाहता हूं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जिनके निर्देश पर सपाजन गरीब परिवार की सेवा कर रहे हैं जो बहुत ही सराहनीय है। आगे भी करते रहने की बात कहते हुये उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी भी अपील पर सपाजन ऐसे परिवार को चिन्हित करके उनकी मदद कर रहे हैं जिनको वास्तव में जरूरत है। इस अवसर पर डा. अमृत मौर्या, नितिन यादव, सिन्टू मौर्या, अशोक यादव, दिनेश यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

जौनपुर। मछलीशहर संसदीय क्षेत्र के पूर्व सासंद तूफानी सरोज ने शुक्रवार को मछलीशहर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में कोरोना आपदा से परेशान परिवारों का हाल जाना। साथ ही लोगों को राहत सामग्री देते हुये कहा कि जिस तरह गरीब परिवार को सरकार द्वारा राहत मिलना चाहिये, वह अभी सरकार नहीं दे पा रही है। आज देश में गरीब परिवार बहुत ही दयनीय स्थिति से गुजर रहा है। सरकार ग्रामीण स्तर तक एक कमेटी बनाकर घर-घर सत्यापन करे जिससे यह आकलन हो जाय कि कौन ऐसा परिवार है जिसका पूरी व्यवस्था सरकार करे।

ऐसी स्थिति में अगर सरकार यह काम कर लेती है तो गरीब भोजन की वजह से नहीं मरेगा, क्योंकि आज ग्रामीणांचलों में जाकर जो समझा और जाना, उससे एहसास हो रहा है कि सबसे ज्यादा दलित व पिछड़े वर्ग के लोग परेशान हैं। श्री सरोज ने कहा कि जहां वह मजदूरी करके रोज अपने भोजन की व्यवस्था करते थे, आज घर पर बैठे हैं। ऐसी दशा में सरकार की योजना अभी तक उन पात्र परिवार में नहीं पहुंच पायी जहां उनकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

छोटा सा प्रयास करके 2 सौ गरीबों को दिया गया खाना: आशीष कुशवाहा

ऐसी स्थिति में सरकार से यही अनुरोध है कि यह कमेटी शीघ्र ही बनाकर उन गरीब परिवार को चिन्हित करके उनकी मदद करने का काम करे। जिस तरह लॉक डाउन का पालन देश की जनता कर रही है, उसी तरह सरकार की भी जिम्मेदारी होती है कि कोई भी गरीब परिवार भोजन के बगैर न सोने पाये। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में बधाई देना चाहता हूं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जिनके निर्देश पर सपाजन गरीब परिवार की सेवा कर रहे हैं जो बहुत ही सराहनीय है। आगे भी करते रहने की बात कहते हुये उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी भी अपील पर सपाजन ऐसे परिवार को चिन्हित करके उनकी मदद कर रहे हैं जिनको वास्तव में जरूरत है। इस अवसर पर डा. अमृत मौर्या, नितिन यादव, सिन्टू मौर्या, अशोक यादव, दिनेश यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।
Deepak jaiswal 7007529997
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग डेढ़ करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।