Wednesday, August 17, 2022

​फरीदुल हक मेमोरियल कॉलेज ने राहगीरों को मास्क वितरीत कर किया जागरूक | #TEJASTODAY

शाहगंज, जौनपुर। फरीदुल हक मेमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों के साथ स्वयं सेवक व स्वयंसेविकाओ ने राहगीरों व आस-पास के दुकानदारों को निःशुल्क मास्क वितरण किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम ने कहा कि इस कोरोना महामारी से निपटने के लिये हमारे कार्यक्रम अधिकारियों, स्वयं सेवक, स्वयं सेविकाओं ने कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्य करते आये हैं। इसी क्रम में आज सभी ने कॉलेज के सामने से गुज़र रहे राहगिरों दुकानदारों को फेस मास्क वितरित करते हुऐ सभी को कोरोना के प्रति जागरूक किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनामिका पांडेय, डॉ. निजामुद्दीन, सूर्य प्रकाश यादव, अयाज़ अहमद, रविन्द्र वर्मा के साथ ही स्वयंसेविकाओ में दिव्या विश्वकर्मा, सूफिया बनो, सितारा राजभर, पूजा मौर्या, भारती सरिता, नेहा, सौम्या , ज्योति, भावना आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शाहगंज, जौनपुर। फरीदुल हक मेमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारियों के साथ स्वयं सेवक व स्वयंसेविकाओ ने राहगीरों व आस-पास के दुकानदारों को निःशुल्क मास्क वितरण किया।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम ने कहा कि इस कोरोना महामारी से निपटने के लिये हमारे कार्यक्रम अधिकारियों, स्वयं सेवक, स्वयं सेविकाओं ने कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्य करते आये हैं। इसी क्रम में आज सभी ने कॉलेज के सामने से गुज़र रहे राहगिरों दुकानदारों को फेस मास्क वितरित करते हुऐ सभी को कोरोना के प्रति जागरूक किया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अनामिका पांडेय, डॉ. निजामुद्दीन, सूर्य प्रकाश यादव, अयाज़ अहमद, रविन्द्र वर्मा के साथ ही स्वयंसेविकाओ में दिव्या विश्वकर्मा, सूफिया बनो, सितारा राजभर, पूजा मौर्या, भारती सरिता, नेहा, सौम्या , ज्योति, भावना आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जौनपुर। पॉलिटेक्निक चौराहा के पास स्थित कृषि भवन परिसर में सोमवार को उप कृषि निदेशक ने फसल बीमा योजना के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर गांव में भ्रमण करने के लिए रवाना किया। उन्होंने कहा कि प्रचार वाहन जनपद में भ्रमण कर योजना का प्रचार-प्रसार करेगी। साथ ही किसानों को फसलों का बीमा कराने के संबंध में जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि खरीफ 2020 के इस मौसम में फसलों को ग्राम पंचायत स्तर पर अधिसूचित करते हुए संचालित किया जा रहा है। प्राकृतिक आपदाओं से नुकसान होने पर बीमित कृषकों को क्षतिपूर्ति उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि बीमा कराने की अंतिम अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 है। इस मौके पर योजना प्रभारी डा. रमेश चंद्र यादव, राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे। जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में संचालित एमए जनसंचार एवं पत्रकारिता पाठ्यक्रम में इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीधे प्रवेश का निर्णय किया गया है। जो छात्र स्नातक किये हैं और समाचार-पत्र, पत्रिका, वेब पत्रकारिता, टेलीविजन पत्रकारिता, विज्ञापन, जनसंपर्क, वीडियो प्रोडक्शन, कारपोरेट संचार के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। उक्त जानकारी शिक्षक डा. दिग्विजय सिंह ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent