Thursday, December 1, 2022
Advertisement

कोरोना को मात देकर लौटी महिला का हुआ स्वागत | #TEJASTODAY

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे अंतर्गत मोहल्ला गोला मंडी निवासी डॉ राकेश कुमार उमर वैश्य की पत्नी नूतन गुप्ता के कोरोना को मात देकर घर लौटने पर सोमवार को मोहल्ला वासियों तथा नगर के शुभचिंतकों ने प्रभु संकट मोचन हनुमान मंदिर परिसर में उन पर पुष्पवर्षा एवं माल्यार्पण कर उनका भव्य स्वागत किया। आपको बता दे कि उनका इलाज कोविड-19 के एल-1 हॉस्पिटल जौनपुर में चल रहा था। वहां से वह पूर्णतया स्वस्थ्य होकर वह रविवार देर रात को घर लौटी है। उनके स्वस्थ्य घर लौटने पर परिजन सहित पूरा मोहल्लावासी प्रफुल्लित हो उठे। उनके दीर्घायु होने के लिए प्रभू हनुमान जी से प्रार्थना किया। नूतन गुप्ता ने कहा कि कोरोना बीमारी से तनिक भी भयभीत नही होना चाहिए और उस रोग के प्रति हिम्मत के साथ गंभीर होकर समय से इलाज कराना चाहिए। निश्चित ही हमारे जैसे लोग स्वस्थ्य जरुर होंगे और बीमारी भाग जाएगी। अभिनंदन समारोह के आयोजक राजकुमार उमर वैश्य ने कहा कि कोरोना से बिना भय के उसे भगाने के लिए डट कर मुकाबला करना चाहिए। रोग को छिपाना नही बल्कि इलाज के लिए लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। श्रीमती नूतन ने उसका बहादुरी के साथ डंट कर मुकाबला किया और स्वस्थ्य हो गई। इस दौरान मुख्य रूप से जितेन्द्र, संजय, विश्वामित्र, अनिल कुमार गोलन, डॉ अभिषेक अनिल, अंकित जायसवाल, दिनेश, मोंटी, संतोष, अंकित, विश्वनाथ, अंकुश, विजय, अजय, सचिन जायसवाल आदि मौजूद रहे।

मुंगरा बादशाहपुर। कस्बे अंतर्गत मोहल्ला गोला मंडी निवासी डॉ राकेश कुमार उमर वैश्य की पत्नी नूतन गुप्ता के कोरोना को मात देकर घर लौटने पर सोमवार को मोहल्ला वासियों तथा नगर के शुभचिंतकों ने प्रभु संकट मोचन हनुमान मंदिर परिसर में उन पर पुष्पवर्षा एवं माल्यार्पण कर उनका भव्य स्वागत किया।

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। काफी दिनों से फरार चल रहे बीस बीस हजार के दो इनामिया बदमाश को क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों से सोमवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे। अभियान के क्रम में सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र अरंद गांव के समीप से भागने की फिराक में था पशु क्रूरता व गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी बदमाश सुहेल पुत्र अब्दुल वहाब निवासी निवासी अरंद को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह अभियान के क्रम में पुलिस ने सोमवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के असरफपुर उसरहटा गांव से गोवध अधिनियम गैंगस्टर एक्ट निरूद्ध बीस हजार रुपए का ईनामी शाह आलम पुत्र गया सुद्दीन निवासी असरफपुर उसरहटा को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया।

आपको बता दे कि उनका इलाज कोविड-19 के एल-1 हॉस्पिटल जौनपुर में चल रहा था। वहां से वह पूर्णतया स्वस्थ्य होकर वह रविवार देर रात को घर लौटी है। उनके स्वस्थ्य घर लौटने पर परिजन सहित पूरा मोहल्लावासी प्रफुल्लित हो उठे। उनके दीर्घायु होने के लिए प्रभू हनुमान जी से प्रार्थना किया। नूतन गुप्ता ने कहा कि कोरोना बीमारी से तनिक भी भयभीत नही होना चाहिए और उस रोग के प्रति हिम्मत के साथ गंभीर होकर समय से इलाज कराना चाहिए। निश्चित ही हमारे जैसे लोग स्वस्थ्य जरुर होंगे और बीमारी भाग जाएगी।

जौनपुर। समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा है कि चीन जिस तरीके से हमारे देश के साथ गद्दारी कर रहा है। वह हम सभी देशवासियों के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। उन्होंने अपील किया कि सभी लोगों को चीन की गद्दारी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। अगर हमारे देश में लघु उद्योगों को बढ़ावा मिले तो देश का पैसा देश में रहेगा और लोगों को रोजगार भी मिलेंगे। हम चीन की वस्तुओं पर निर्भर नहीं रहे। अपने देश में बनी वस्तुओं के इस्तेमाल की आदत डालें। एक छोटी सी शुरुआत तो करें, हमें कामयाबी जरूर मिलेगी। इसलिए हम इस रक्षाबंधन पर सभी से अपील करते हैं कि अपने देश में बनी राखी धागे का इस्तेमाल करें। हमें गम्भीरतापूर्वक सोचकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना चाहिये।

अभिनंदन समारोह के आयोजक राजकुमार उमर वैश्य ने कहा कि कोरोना से बिना भय के उसे भगाने के लिए डट कर मुकाबला करना चाहिए। रोग को छिपाना नही बल्कि इलाज के लिए लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। श्रीमती नूतन ने उसका बहादुरी के साथ डंट कर मुकाबला किया और स्वस्थ्य हो गई। इस दौरान मुख्य रूप से जितेन्द्र, संजय, विश्वामित्र, अनिल कुमार गोलन, डॉ अभिषेक अनिल, अंकित जायसवाल, दिनेश, मोंटी, संतोष, अंकित, विश्वनाथ, अंकुश, विजय, अजय, सचिन जायसवाल आदि मौजूद रहे।

सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र के सरायमोहिउद्दीनपुर गांव में विवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना प्रकाश में आई है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। जानकारी के अनुसार रविवार की रात उक्त गांव निवासी अविनाश की 23 वर्षीया पत्नी सुन्दरी अज्ञात कारणों से क्षुब्ध होकर कमरे के भीतर बल्ली के सहारे साड़ी का फंदा लगाकर लटक गयी। पास में सो रही छोटी बच्ची की काफी देर तक रोने की आवाज सुनकर परिजनों की नीद खुल गई। परिवार वाले कमरे के भीतर गये तो वहां का दृश्य देखकर अवाक रह गये। सुन्दरी का निष्प्राण शरीर नीचे झूल रहा था। परिजनों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते हीं सराय मोहिउद्दीनपुर चौकी प्रभारी विवेक तिवारी मौके पर पहुंच गये और शव को कब्जे में लिया। मृतका की शादी तीन वर्ष पहले हुई थी। मृतका का छोटा भाई यहीं रहता था। घटना की सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई है। मृतका का मायका सुलतानपुर जनपद के अखण्डनगर थाना क्षेत्र के कुन्दाभैरवपुर है। मामले में आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत पुलिस ने शव को अन्त्यपरीक्षण हेतु भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक मृतका के मायके वालों की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है। सौरभ सिंह सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कलवारी स्थित राहुल महाविद्यालय के पास एक जनरल स्टोर में शनिवार की रात शार्ट सर्किट से अचानक आग लगी जिससे लाखों का सामान जलकर राख हो गया। पुराबघेला निवासी सुरेश गौतम कलवारी में किराये के मकान में जनरल स्टोर चलाते हैं। बीती रात दुकान बंदकर वह दुकान की दूसरी मंजिल पर सोने चले गए। रात करीब 1 बजे नीचे से उठ रहे धुंए से उनकी नींद खुली तो शोर मचाते हुए नीचे आये। दुकान से सामान जलने का धुँआ उठ रहा था। किसी तरह बिजली को कट कराकर आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक काफी सामान जलकर नष्ट हो गया। रविवार की सुबह सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। दुकान मालिक के अनुसार करीब तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। पंकज बिंद महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के बरहुपुर गांव निवासी अमित यादव पुत्र दयानाथ यादव कोटेदार का बिहार लोकसेवा चयन आयोग के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर लिस्ट में नाम आया है। बता दें कि अमित यादव अभी यूपी पीसीएस 2017 बैच में खण्ड विकास अधिकारी के रूप में बाँदा जिले में कार्यरत हैं। शुक्रवार को आये परीक्षा परिणाम के लिस्ट में अमित का नाम आने से एक बार फिर उनके परिवार व जिले में हर्ष व्याप्त है। जिसका अंतिम चरण यानी इंटरव्यू अभी होना है। फिलहाल अमित यादव का कहना है कि सफलता की सीढ़ी पर कितना ऊपर तक जा सकते हैं उसके लिए हम आज भी संघर्षरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent