अकीदत के साथ मनाया गया ईद-उल-अजहा का त्यौहार | #TEJASTODAY

Best Beauty Parlor by Lotus Beauty Parlor and Boutique Center Jaunpur जनपद में पहली बार औरों से हटकर लोटस ​ब्यूटी पॉर्लर एण्ड ​बूटिक सेंटर जौनपुर अण्डर गारमेन्ट, कास्मैटिक एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी उपलब्ध है। पता— नखास निकट तेजस न्यूज एसेन्सी जौनपुर मो. 9721480645

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। कस्बे सहित ग्रामीण अंचलों में शनिवार के दिन ईद-उल-अजहा का त्यौहार अकीदत के साथ मनाया गया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए तराबी की नमाज सभी लोगों ने अपने अपने घरों मे पढ़ा तथा अल्लाह से अपने गुनाहों के साथ-साथ अपने करीबी लोगों के लिए भी दुआएं मांगी।

Best Beauty Parlor by Lotus Beauty Parlor and Boutique Center Jaunpur जनपद में पहली बार औरों से हटकर लोटस ​ब्यूटी पॉर्लर एण्ड ​बूटिक सेंटर जौनपुर अण्डर गारमेन्ट, कास्मैटिक एवं आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी उपलब्ध है। पता— नखास निकट तेजस न्यूज एसेन्सी जौनपुर मो. 9721480645

भाईचारे का पैगाम देने वाले इस त्योहार पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अल्लाह से सुख शांति तथा देश में अमन चैन कायम रखने देश की खुशहाली और तरक्की एवं बरकत के लिए दुआएं मांगी। कोरोना महामारी के चलते जहां आज के दिन ईदगाह नमाजियों से गुलजार रहते थे वही आज सन्नाटा पसरा रहा। हिन्दू समुदाय के लोगों ने भी गंगा जमुनी तहजीब एवं भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगो को ईद का मुबारकबाद दिया। स्थानीय पुलिस की चाक चौबन्द ब्यवस्था के चलते कोई अप्रिय घटना नही घटी और ईद का त्यौहार सकुशल सम्पन्न हो गया।

जौनपुर। विश्व हिन्दू सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष इं. आदर्श तिवारी ने मंगलवार को प्रदेश व सभी जिलों की कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश व प्रदेश के सभी जिलों की कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। जल्द से जल्द नई कार्यकारिणी का गठन किया जायेगा। संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिये नये सक्रिय पदाधिकारियों को जगह दी जायेगी। जौनपुर। भारतीय केसरिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष राज कुमार सिंह की अध्यक्षता में पॉलिटेक्निक चौराहा स्थित कार्यालय पर बैठक आयोजित की गई। जिसमें पदाधिकारियों के सर्वसम्मति से श्रीकांत श्रीवास्तव एडवोकेट को नगर प्रवक्ता बनाया गया। श्री सिंह ने बताया कि श्रीकांत श्रीवास्तव सिविल कोर्ट में अधिवक्ता हैं। साथ ही पत्रकारिता जगत से भी जुड़े हुए हैं। इनके जुड़ने से संगठन को मजबूती मिलेगी। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, जिला महासचिव संदीप दुबे, प्रमोद सिंह, प्रशांत विक्रम सिंह, दीनानाथ साहू, आशीष श्रीवास्तव, दुर्गेश ठठेरा, आशुतोष कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे। संचालन जिला महामंत्री अतुल श्रीवास्तव ने किया। सिगरामऊ, जौनपुर। थाना क्षेत्र के सिरकिना ग्राम पंचायत के सराय चंदी गांव में भूत प्रेत के चक्कर में आम बिनने गए एक किशोर सहित उसकी माँ को पडोसियों ने पीटा।बता दें कि थाना क्षेत्र के सराय चंदी गांव निवासी प्रेमचन्द गौड़ का कक्षा 4 में पढने वाला किशोर शनी गौड़ अपनी माॅ के साथ चार दिन पहले गांव के बगीचे में आम बिनने गया था। जहा उनके पडोसियो ने किशोर सहित उसकी माँ को भूत प्रेत का करने का आरोप लगाते हुए मारपीट कर घायल कर दिया था। पीड़िता के पती प्रेमचन्द द्वारा जिसकी लिखित सूचना सिगरामऊ पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग किया लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। वही परिजनों ने घायल किशोर का उपचार बदलापुर अस्पताल में करवा रहे थे कि घायल शनी गौड़ ने शनिवार को घर पर ही दम तोड़ दिया। वही किशोर की मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए अभियुक्तो पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुटे गई है। चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। नगर के मिल्लत नगर मुहल्ले के समीप शनिवार की दोपहर कार की चपेट में आने से बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आजमगढ़ जनपद के सिकरौर थाना के राजापुर गांव निवासी खालिद का 5 वर्षीय पुत्र नायब जो बकरीद के त्यौहार पर ननिहाल आया था। शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे मुख्य मार्ग स्थित मिल्लत नगर मुहल्ले के समीप सड़क के किनारे टहल रहा था कि जौनपुर की तरफ से तेज रफ्तार से आ रही कार ने अपने चपेट में ले लिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलने पर स्वजनों में कोहराम मच गया है। स्वजन शव अपने साथ घर ले गए।