डा. सुभाष ने शुरू की अनूठी पहल, दवा के साथ मरीजों को दे रहे मास्क

जौनपुर। नगर के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सुभाष सिंह ने बीते मंगलवार से एक अनूठी पहल की शुरूआत कर दी। वह मरीजों की जांच करने के बाद दवा वितरण के साथ जरूरतमंदों में मास्क का वितरण भी कर रहे हैं। इस बाबत डा. सिंह ने बताया कि मास्क उन मरीजों को दिया जा रहा है जो बिना मुंह ढंके आ रहे हैं। आम तौर पर महिलाएं व लड़कियां दुपट्टे अथवा साड़ी का इस्तेमाल किये रहती हैं लेकिन कुछ पुरूष गमछा से भी मुंह नहीं ढंकते हैं। लिहाजा उन लोगों को पहले मास्क पहनाया जाता है जिसके बाद जूनियर डाक्टर की रिपोर्ट पर एक्सरे आदि देखकर दवा दिया जाता है। इसी क्रम में प्रबंधक संतोष मौर्य ने बताया कि मरीजों को 3-3 फीट की दूरी पर बैठा दिया जाता है जिसके बाद पर्चे के अनुसार उन्हें जूनियर डाक्टर के पास भेजा जाता है। उनके लिखे लक्षण, एक्सरे आदि के आधार पर मरीज डा. सुभाष सिंह के पास आता है। यह सब इसलिये किया जाता है, ताकि कोरोना के तहत लॉक डाउन में बनाये गये मानक का पालन हो। डा. सुभाष सिंह ने बताया कि इस तरह का कार्य आगामी 3 मई तक जारी रहेगा।

जौनपुर। नगर के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सुभाष सिंह ने बीते मंगलवार से एक अनूठी पहल की शुरूआत कर दी। वह मरीजों की जांच करने के बाद दवा वितरण के साथ जरूरतमंदों में मास्क का वितरण भी कर रहे हैं। इस बाबत डा. सिंह ने बताया कि मास्क उन मरीजों को दिया जा रहा है जो बिना मुंह ढंके आ रहे हैं। आम तौर पर महिलाएं व लड़कियां दुपट्टे अथवा साड़ी का इस्तेमाल किये रहती हैं लेकिन कुछ पुरूष गमछा से भी मुंह नहीं ढंकते हैं।

लिहाजा उन लोगों को पहले मास्क पहनाया जाता है जिसके बाद जूनियर डाक्टर की रिपोर्ट पर एक्सरे आदि देखकर दवा दिया जाता है। इसी क्रम में प्रबंधक संतोष मौर्य ने बताया कि मरीजों को 3-3 फीट की दूरी पर बैठा दिया जाता है जिसके बाद पर्चे के अनुसार उन्हें जूनियर डाक्टर के पास भेजा जाता है। उनके लिखे लक्षण, एक्सरे आदि के आधार पर मरीज डा. सुभाष सिंह के पास आता है। यह सब इसलिये किया जाता है, ताकि कोरोना के तहत लॉक डाउन में बनाये गये मानक का पालन हो। डा. सुभाष सिंह ने बताया कि इस तरह का कार्य आगामी 3 मई तक जारी रहेगा।