दुकान खुलने को लेकर डीएम ने फिर जारी किया यह निर्देश, जरूर पढ़ें यह खबर

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जिले में खाद्यान्न, सब्जी, किराना, पशु चारा, दूध, फल आदि के थोक और फुटकर दुकानें सभी पूर्व की भांति सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खुलेगी। मेडिकल दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। जौनपुर शहर के बाहर से भी कुछ फुटकर दुकानदार शहर में थोक दुकानदारों के पास सामान लेने आते हैं और वह गाड़ी लेकर आते हैं उनको कोई ना रोके, उनको आने दिया जाए। खाद्यान्न सामग्री से लदे हुए या खाली खाद्यान्न सामग्री को ढोने वाली किसी गाड़ी को रोका नहीं जाएगा जो फुटकर दुकानदार सामान खरीदने आ रहे हैं उनको भी ना रोका जाए। थोक सब्जी मंडी में थोक विक्रेता व फुटकर विक्रेता और उनके कर्मचारियों को भी आने जाने से ना रोका जाए। किराना के फुटकर दुकानदार अपनी दुकान पर सामान इस शर्त के साथ बेच सकेंगे कि वे 1-1 मीटर दूरी पर अपनी दुकान के सामने गोले बनाएं और उपभोक्ता उन्हीं गोलों में खड़े हो। इसके लिए दुकानदार स्वयं व्यवस्था भी सुनिश्चित करेंगे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी अपने भ्रमण के दौरान भी यह सुनिश्चित कराएंगे। जनता से भी अपील है कि अनावश्यक रूप से बाजारों में न जाए। डोर स्टेप डिलीवरी की भी व्यवस्था है वह आपके घर के सामने आएंगे और आप फल, सब्जी, खाद्यान्न सामग्री उनसे खरीद सकते हैं। बहुत मजबूरी हो तो अपने मोहल्ले की दुकान से खरीदारी करें। अपने मोहल्ले के दुकानदार का फोन नंबर अपने पास रखें। उसको फोन करके अपने सामान का आर्डर कर दें और वह आपके घर सामान पहुंचा दें। सभी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। बिना मास्क लगाए कोई भी घर के बाहर नहीं निकलेगा। दुकानदार, दुकानदार के कर्मचारी भी मास्क लगाकर के ही रहेंगे। सोशल डिस्टेंसिग को हर हाल में खुद पालन करेंगे और पालन करवाएंगे। थोक और फुटकर व्यापारी अपने कर्मचारियों का भी पास बनवा लें जिससे कोई पुलिस उनको रास्ते में रोके नहीं। फिरोसेपुर, बड़ी मस्जिद व लाल दरवाजा का चिन्हित क्षेत्र जहां कोरोनावायरस पीड़ित केस मिले हैं, वहां पर कोई दुकान भी नहीं खुलेगी ना घर के कोई बाहर निकलेगा। वहां डोर स्टेप डिलीवरी शत प्रतिशत होगी।

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि जिले में खाद्यान्न, सब्जी, किराना, पशु चारा, दूध, फल आदि के थोक और फुटकर दुकानें सभी पूर्व की भांति सुबह 6 बजे से 11 बजे तक खुलेगी। मेडिकल दवा की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी।

जौनपुर शहर के बाहर से भी कुछ फुटकर दुकानदार शहर में थोक दुकानदारों के पास सामान लेने आते हैं और वह गाड़ी लेकर आते हैं उनको कोई ना रोके, उनको आने दिया जाए।
खाद्यान्न सामग्री से लदे हुए या खाली खाद्यान्न सामग्री को ढोने वाली किसी गाड़ी को रोका नहीं जाएगा जो फुटकर दुकानदार सामान खरीदने आ रहे हैं उनको भी ना रोका जाए। थोक सब्जी मंडी में थोक विक्रेता व फुटकर विक्रेता और उनके कर्मचारियों को भी आने जाने से ना रोका जाए। किराना के फुटकर दुकानदार अपनी दुकान पर सामान इस शर्त के साथ बेच सकेंगे कि वे 1-1 मीटर दूरी पर अपनी दुकान के सामने गोले बनाएं और उपभोक्ता उन्हीं गोलों में खड़े हो। इसके लिए दुकानदार स्वयं व्यवस्था भी सुनिश्चित करेंगे।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी अपने भ्रमण के दौरान भी यह सुनिश्चित कराएंगे। जनता से भी अपील है कि अनावश्यक रूप से बाजारों में न जाए। डोर स्टेप डिलीवरी की भी व्यवस्था है वह आपके घर के सामने आएंगे और आप फल, सब्जी, खाद्यान्न सामग्री उनसे खरीद सकते हैं। बहुत मजबूरी हो तो अपने मोहल्ले की दुकान से खरीदारी करें। अपने मोहल्ले के दुकानदार का फोन नंबर अपने पास रखें। उसको फोन करके अपने सामान का आर्डर कर दें और वह आपके घर सामान पहुंचा दें।

सभी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करें। बिना मास्क लगाए कोई भी घर के बाहर नहीं निकलेगा। दुकानदार, दुकानदार के कर्मचारी भी मास्क लगाकर के ही रहेंगे। सोशल डिस्टेंसिग को हर हाल में खुद पालन करेंगे और पालन करवाएंगे। थोक और फुटकर व्यापारी अपने कर्मचारियों का भी पास बनवा लें जिससे कोई पुलिस उनको रास्ते में रोके नहीं। फिरोसेपुर, बड़ी मस्जिद व लाल दरवाजा का चिन्हित क्षेत्र जहां कोरोनावायरस पीड़ित केस मिले हैं, वहां पर कोई दुकान भी नहीं खुलेगी ना घर के कोई बाहर निकलेगा। वहां डोर स्टेप डिलीवरी शत प्रतिशत होगी।