मनरेगा मजदूरों वंचित समुदाय में खाद्य सामग्री वितरण

रोहनियां, राजातालाब, वाराणसी। कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन 2 हो जाने के कारण गरीब असहाय मजदूर बेहाल व परेशान हो गया है रोज कमाने खाने वालों की पेट की आग कौन बुझाएगा सरकार लगातार कोशिशें कर रही है लेकिन ग्रामीण अंचलों के कई क्षेत्रों में सहायता नहीं पहुंच पा रही है। जनता की समस्याओं देखते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन और आशा ट्रष्ट के तत्वाधान में यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर की अध्यक्षता में आराजी लाइन ब्लॉक के मजदूर वंचित समाज के लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। जानकारी देते हुए सुरेश राठौर ने बताया कि देश जहां एक तरफ कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है केंद्र सरकार ने 3 मई तक जनता के हित में लॉक डाउन के आदेश किए हैं। सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है ऐसी स्थिति में हम सभी को एक साथ खड़े होकर देश की सेवा भी इस प्रकार की स्थिति में राजनीति नहीं होनी चाहिए। आराजी लाइन क्षेत्र के बेनीपुर, असवारी आदि गांवों के चार दर्जन से अधिक वंचित समुदायों के मनरेगा व दिहाड़ी मजदूरों को जरुरतमंद को खाद्य सामग्री दाल, सोयाबीन, आलू, प्याज, तेल, मसाला आदि खाद्य और सब्ज़ियों का वितरण किया गया। गरीबों और इन मजदूरों को इसलिए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया कि यह बेचारे रोज कमाकर अपने परिवार को खाना खिलाते हैं। इसलिए गरीबों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से विभिन्न क्षेत्रों के जरुरतमंदों को चिन्हित कर रोज खाद्य सामग्री का वितरण किया जाएगा। मुख्य रूप से सुरेश राठौर, मनोज, रेनू, राजकुमार गुप्ता, श्रद्धा, प्रियंका, मुश्तफ़ा, अजय आदि लोगों ने सहयोग दिया।

रोहनियां, राजातालाब, वाराणसी। कोरोना महामारी के चलते लॉक डाउन 2 हो जाने के कारण गरीब असहाय मजदूर बेहाल व परेशान हो गया है रोज कमाने खाने वालों की पेट की आग कौन बुझाएगा सरकार लगातार कोशिशें कर रही है लेकिन ग्रामीण अंचलों के कई क्षेत्रों में सहायता नहीं पहुंच पा रही है। जनता की समस्याओं देखते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन और आशा ट्रष्ट के तत्वाधान में यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर की अध्यक्षता में आराजी लाइन ब्लॉक के मजदूर वंचित समाज के लोगों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया।

जानकारी देते हुए सुरेश राठौर ने बताया कि देश जहां एक तरफ कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है केंद्र सरकार ने 3 मई तक जनता के हित में लॉक डाउन के आदेश किए हैं। सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है ऐसी स्थिति में हम सभी को एक साथ खड़े होकर देश की सेवा भी इस प्रकार की स्थिति में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

आराजी लाइन क्षेत्र के बेनीपुर, असवारी आदि गांवों के चार दर्जन से अधिक वंचित समुदायों के मनरेगा व दिहाड़ी मजदूरों को जरुरतमंद को खाद्य सामग्री दाल, सोयाबीन, आलू, प्याज, तेल, मसाला आदि खाद्य और सब्ज़ियों का वितरण किया गया। गरीबों और इन मजदूरों को इसलिए खाद्य सामग्री का वितरण किया गया कि यह बेचारे रोज कमाकर अपने परिवार को खाना खिलाते हैं। इसलिए गरीबों को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से विभिन्न क्षेत्रों के जरुरतमंदों को चिन्हित कर रोज खाद्य सामग्री का वितरण किया जाएगा। मुख्य रूप से सुरेश राठौर, मनोज, रेनू, राजकुमार गुप्ता, श्रद्धा, प्रियंका, मुश्तफ़ा, अजय आदि लोगों ने सहयोग दिया।