Mount Litera Zee School के बच्चे Smart School App के जरिए करेंगे Online पढ़ाई: अरविन्द सिंह

जौनपुर।  वर्तमान स्थिति में सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसे वैश्विक संकट से जूझ रहा है। ऐसी विषम परिस्थिति में जहाँ सभी अपने घरों में लॉकडाउन की स्थिति में बैठे हैं। वहीं माउंट लिटेरा जी स्कूल के डारेक्टर अरविन्द सिंह द्वारा एक विशेष पहल की गई है। इस विषम परिस्थिति में जहाँ अभिभावक अपने घरों में बैठकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ वह अपने परिवार को पूरा समय भी दे रहे हैं। इसी सकारात्मक सोच के साथ इसका सम्पूर्ण लाभ उठाते हुए माउंट लिटेरा जी स्कूल ने व्हाट्सएप के माध्यम से पठन पाठन का कार्य प्रारंभ करा दिया है। विद्यालय प्रबंधक ने समस्त कक्षाओं के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप का निर्माण कराया है, जिससे प्रतिदिन बच्चों को एनसीईआरटी के द्वारा दिए गए विषय वस्तु पर आधारित सभी विषयों के वर्कशीट, असाइनमेंट एवं ऑडियो विजुअल पढ़ाई एवं अभ्यास कार्य की व्यवस्था की गयी है। गूगल एप के जरिये पढ़ाई की विशेष व्यवस्था की गई है। इसी क्रम में विद्यालय ने एक smart School app जो कि Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, की व्यवस्था की है जिसमें छात्र स्वयं को रजिस्टर्ड कर ऑनलाइन अध्ययन कर सकते हैं। इस विषम परिस्थिति में विद्यालय प्रबंधक का यह प्रयास सराहनीय है। व्यवस्था का सुचारु रूप से संचालन करने से पूर्व अभिभावकों से सहयोग की अपील भी की गयी। समस्त अभिभावकगण भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं और बच्चे पढ़ाई में विशेष रुचि ले रहे हैं। यह जानकारी प्रधानाचार्य प्रतीक्षा सिंह ने दी।

जौनपुर। वर्तमान स्थिति में सम्पूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसे वैश्विक संकट से जूझ रहा है। ऐसी विषम परिस्थिति में जहाँ सभी अपने घरों में लॉकडाउन की स्थिति में बैठे हैं। वहीं माउंट लिटेरा जी स्कूल के डारेक्टर अरविन्द सिंह द्वारा एक विशेष पहल की गई है। इस विषम परिस्थिति में जहाँ अभिभावक अपने घरों में बैठकर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ वह अपने परिवार को पूरा समय भी दे रहे हैं।

इसी सकारात्मक सोच के साथ इसका सम्पूर्ण लाभ उठाते हुए माउंट लिटेरा जी स्कूल ने व्हाट्सएप के माध्यम से पठन पाठन का कार्य प्रारंभ करा दिया है। विद्यालय प्रबंधक ने समस्त कक्षाओं के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप का निर्माण कराया है, जिससे प्रतिदिन बच्चों को एनसीईआरटी के द्वारा दिए गए विषय वस्तु पर आधारित सभी विषयों के वर्कशीट, असाइनमेंट एवं ऑडियो विजुअल पढ़ाई एवं अभ्यास कार्य की व्यवस्था की गयी है। गूगल एप के जरिये पढ़ाई की विशेष व्यवस्था की गई है।

Jaunpur News : शाहगंज उप जिलाधिकारी ने लाउड स्पीकर से किया यह ऐलान, आप भी जानें

इसी क्रम में विद्यालय ने एक smart School app जो कि Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं, की व्यवस्था की है जिसमें छात्र स्वयं को रजिस्टर्ड कर ऑनलाइन अध्ययन कर सकते हैं। इस विषम परिस्थिति में विद्यालय प्रबंधक का यह प्रयास सराहनीय है। व्यवस्था का सुचारु रूप से संचालन करने से पूर्व अभिभावकों से सहयोग की अपील भी की गयी। समस्त अभिभावकगण भी अपना पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं और बच्चे पढ़ाई में विशेष रुचि ले रहे हैं। यह जानकारी प्रधानाचार्य प्रतीक्षा सिंह ने दी।