Monday, August 8, 2022

चन्द्र प्रकाश चौधरी राष्ट्रीय महान कलाकार अवार्ड 2020 से हुए सम्मानित

बस्ती। स्वदेश संस्थान, भारत व सागर कला भवन, अयोध्या के द्वारा 5 जून से 9 जून के तक भारत देश के बहुमुखी प्रतिभा वाले कलाकारो के लिए एक अनोखे पांच विविध विधा की कलाओं की महा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारो को प्रथम दिन 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण विषय पर पेंटिंग, द्वितीय दिन 6 जून को लोक कला विषय पर पेंटिंग या रंगोली, तृतीय दिन 7 जून को मूर्तिकला या क्राफ्ट या वास्तुकला मॉडल, चतुर्थ दिन 8 जून को सांस्कृतिक नृत्य या संगीत या काव्य की प्रस्तुति, पांचवें दिन 9 जून को स्वदेश संस्थान के विषय पर काव्य या गीत लेखन पर कार्य करना था, स्वदेश संस्थान द्वारा आयोजित इस महा प्रतियोगिता में देश के सैकड़ों कलाकारों ने प्रतिभाग करते हुए ऑनलाइन लाइव अपनी कला और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिसमें बस्ती उ०प्र० के चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने महाप्रतियोगिता में कार्यक्रम के नियमानुसार अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर यह सम्मान प्राप्त किया। स्वदेश संस्थान भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक एस०बी० सागर प्रजापति ने बताया कि पूरे भारत देश से कलाकारों ने इस महाप्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और स्वदेश संस्थान, भारत से जुड़़कर अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया, जो बहुत ही सराहनीय रहा है और हम कला व कलाकारों के उत्थान व विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन नियमित करते रहेंगे। आयोजक मण्डल व चयन समिति द्वारा कलाकारों के द्वारा किए गए प्रत्येक दिन के कार्यों को देखने के बाद, कार्यक्रम संयोजक एस.बी. सागर प्रजापति द्वारा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी को ऑनलाइन ई सर्टिफिकेट देकर "नेशनल ग्रेट आर्टिस्ट अवार्ड" से सम्मानित किया। चन्द्र प्रकाश चौधरी को प्राप्त राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रदेश के नव कलाकारों में काफी हर्ष व्याप्त है। सैकड़ो लोग बधाई का संदेश भेज रहे है। इससे पहले भी कई बार चन्द्र प्रकाश राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होकर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर चुके है। गौरतलब हो कि करोना महामारी के संकट काल के दौरान स्वदेश संस्थान भारत द्वारा ऐसे दर्जनों कार्यक्रमों का आयोजन कर समूचे देश के कलाकारों का मनोबल बढ़ा रहा है।

बस्ती। स्वदेश संस्थान, भारत व सागर कला भवन, अयोध्या के द्वारा 5 जून से 9 जून के तक भारत देश के बहुमुखी प्रतिभा वाले कलाकारो के लिए एक अनोखे पांच विविध विधा की कलाओं की महा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
जिसमें कलाकारो को प्रथम दिन 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण विषय पर पेंटिंग, द्वितीय दिन 6 जून को लोक कला विषय पर पेंटिंग या रंगोली, तृतीय दिन 7 जून को मूर्तिकला या क्राफ्ट या वास्तुकला मॉडल, चतुर्थ दिन 8 जून को सांस्कृतिक नृत्य या संगीत या काव्य की प्रस्तुति, पांचवें दिन 9 जून को स्वदेश संस्थान के विषय पर काव्य या गीत लेखन पर कार्य करना था, स्वदेश संस्थान द्वारा आयोजित इस महा प्रतियोगिता में देश के सैकड़ों कलाकारों ने प्रतिभाग करते हुए ऑनलाइन लाइव अपनी कला और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

बस्ती। स्वदेश संस्थान, भारत व सागर कला भवन, अयोध्या के द्वारा 5 जून से 9 जून के तक भारत देश के बहुमुखी प्रतिभा वाले कलाकारो के लिए एक अनोखे पांच विविध विधा की कलाओं की महा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारो को प्रथम दिन 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण विषय पर पेंटिंग, द्वितीय दिन 6 जून को लोक कला विषय पर पेंटिंग या रंगोली, तृतीय दिन 7 जून को मूर्तिकला या क्राफ्ट या वास्तुकला मॉडल, चतुर्थ दिन 8 जून को सांस्कृतिक नृत्य या संगीत या काव्य की प्रस्तुति, पांचवें दिन 9 जून को स्वदेश संस्थान के विषय पर काव्य या गीत लेखन पर कार्य करना था, स्वदेश संस्थान द्वारा आयोजित इस महा प्रतियोगिता में देश के सैकड़ों कलाकारों ने प्रतिभाग करते हुए ऑनलाइन लाइव अपनी कला और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।     जिसमें बस्ती उ०प्र० के चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने महाप्रतियोगिता में कार्यक्रम के नियमानुसार अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर यह सम्मान प्राप्त किया। स्वदेश संस्थान भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक एस०बी० सागर प्रजापति ने बताया कि पूरे भारत देश से कलाकारों ने इस महाप्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और स्वदेश संस्थान, भारत से जुड़़कर अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया, जो बहुत ही सराहनीय रहा है और हम कला व कलाकारों के उत्थान व विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन नियमित करते रहेंगे। आयोजक मण्डल व चयन समिति द्वारा कलाकारों के द्वारा किए गए प्रत्येक दिन के कार्यों को देखने के बाद, कार्यक्रम संयोजक एस.बी. सागर प्रजापति द्वारा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी को ऑनलाइन ई सर्टिफिकेट देकर "नेशनल ग्रेट आर्टिस्ट अवार्ड" से सम्मानित किया। चन्द्र प्रकाश चौधरी को प्राप्त राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रदेश के नव कलाकारों में काफी हर्ष व्याप्त है। सैकड़ो लोग बधाई का संदेश भेज रहे है। इससे पहले भी कई बार चन्द्र प्रकाश राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होकर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर चुके है। गौरतलब हो कि करोना महामारी के संकट काल के दौरान स्वदेश संस्थान भारत द्वारा ऐसे दर्जनों कार्यक्रमों का आयोजन कर समूचे देश के कलाकारों का मनोबल बढ़ा रहा है।

जिसमें बस्ती उ०प्र० के चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने महाप्रतियोगिता में कार्यक्रम के नियमानुसार अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर यह सम्मान प्राप्त किया।
स्वदेश संस्थान भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक एस०बी० सागर प्रजापति ने बताया कि पूरे भारत देश से कलाकारों ने इस महाप्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और स्वदेश संस्थान, भारत से जुड़़कर अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया, जो बहुत ही सराहनीय रहा है और हम कला व कलाकारों के उत्थान व विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन नियमित करते रहेंगे।

आयोजक मण्डल व चयन समिति द्वारा कलाकारों के द्वारा किए गए प्रत्येक दिन के कार्यों को देखने के बाद, कार्यक्रम संयोजक एस.बी. सागर प्रजापति द्वारा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी को ऑनलाइन ई सर्टिफिकेट देकर “नेशनल ग्रेट आर्टिस्ट अवार्ड” से सम्मानित किया। चन्द्र प्रकाश चौधरी को प्राप्त राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रदेश के नव कलाकारों में काफी हर्ष व्याप्त है। सैकड़ो लोग बधाई का संदेश भेज रहे है।

इससे पहले भी कई बार चन्द्र प्रकाश राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होकर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर चुके है। गौरतलब हो कि करोना महामारी के संकट काल के दौरान स्वदेश संस्थान भारत द्वारा ऐसे दर्जनों कार्यक्रमों का आयोजन कर समूचे देश के कलाकारों का मनोबल बढ़ा रहा है।

बस्ती। स्वदेश संस्थान, भारत व सागर कला भवन, अयोध्या के द्वारा 5 जून से 9 जून के तक भारत देश के बहुमुखी प्रतिभा वाले कलाकारो के लिए एक अनोखे पांच विविध विधा की कलाओं की महा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारो को प्रथम दिन 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण विषय पर पेंटिंग, द्वितीय दिन 6 जून को लोक कला विषय पर पेंटिंग या रंगोली, तृतीय दिन 7 जून को मूर्तिकला या क्राफ्ट या वास्तुकला मॉडल, चतुर्थ दिन 8 जून को सांस्कृतिक नृत्य या संगीत या काव्य की प्रस्तुति, पांचवें दिन 9 जून को स्वदेश संस्थान के विषय पर काव्य या गीत लेखन पर कार्य करना था, स्वदेश संस्थान द्वारा आयोजित इस महा प्रतियोगिता में देश के सैकड़ों कलाकारों ने प्रतिभाग करते हुए ऑनलाइन लाइव अपनी कला और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।  जिसमें बस्ती उ०प्र० के चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी ने महाप्रतियोगिता में कार्यक्रम के नियमानुसार अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर यह सम्मान प्राप्त किया। स्वदेश संस्थान भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक एस०बी० सागर प्रजापति ने बताया कि पूरे भारत देश से कलाकारों ने इस महाप्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और स्वदेश संस्थान, भारत से जुड़़कर अपनी कलाओं का प्रदर्शन किया, जो बहुत ही सराहनीय रहा है और हम कला व कलाकारों के उत्थान व विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन नियमित करते रहेंगे। आयोजक मण्डल व चयन समिति द्वारा कलाकारों के द्वारा किए गए प्रत्येक दिन के कार्यों को देखने के बाद, कार्यक्रम संयोजक एस.बी. सागर प्रजापति द्वारा चित्रकार चन्द्र प्रकाश चौधरी को ऑनलाइन ई सर्टिफिकेट देकर "नेशनल ग्रेट आर्टिस्ट अवार्ड" से सम्मानित किया। चन्द्र प्रकाश चौधरी को प्राप्त राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रदेश के नव कलाकारों में काफी हर्ष व्याप्त है। सैकड़ो लोग बधाई का संदेश भेज रहे है। इससे पहले भी कई बार चन्द्र प्रकाश राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होकर जनपद व प्रदेश का नाम रोशन कर चुके है। गौरतलब हो कि करोना महामारी के संकट काल के दौरान स्वदेश संस्थान भारत द्वारा ऐसे दर्जनों कार्यक्रमों का आयोजन कर समूचे देश के कलाकारों का मनोबल बढ़ा रहा है।
Deepak Jaiswal 7007529997, 9918557796
आप लोगों भरपूर सहयोग और प्यार की वजह से तेजस टूडे डॉट कॉम आज Google News और Dailyhunt जैसे बड़े प्लेटर्फाम पर जगह बना लिया है। आज इसकी पाठक संख्या लगातार बढ़ रही है और इसके लगभग 2 करोड़ विजिटर हो गये है। आपका प्यार ऐसे ही मिलता रहा तो यह पूर्वांचल के साथ साथ भारत में अपना एक अलग पहचान बना लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent