बैंकों व जनसेवा केंद्र पर नहीं है सोशल डिस्टेंस का पालन

जौनपुर। जफराबाद क्षेत्र के कल्यानपुर बाजार में स्थित यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा नेहरूनगर में पैसा निकालने वालों का तांता लगा हुआ है। लोग एक-दूसरे से सट करके खड़े हो रहे हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है लेकिन यहां पालन होता नजर नहीं आ रहा है। इसको लेकर शासन-प्रशासन परेशान हैं लेकिन कुछ लोगों से इससे कोई मतलब नहीं है। वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आने वाला समय हमारी लापरवाही के कारण कितना खतरनाक हो सकता है, क्योंकि इस बीमारी में अब तक कोई दवा नहीं बनी है। बचाव ही एकमात्र इसका उपाय है लेकिन इसके बाद भी सोशल डिस्टेंस का खुलेआम मजाक उड़ाया जा रहा है। जलालपुर संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र में स्थित सभी बैंक शाखाओं सहित बाईपास तिराहे पर स्थित सहज जन सेवा केन्द्र पर कोरोना संक्रमण की बीमारी से बचाव में शारीरिक दूरी बनाये रखने का सरकारी निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। यही लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। सोमवार को सुबह करीब 10 बजे से ही पैसा निकालने के लिये भारी भीड़ इकट्ठा होने लगती है। यहां पर जलालपुर, महिमापुर, प्रधानपुर, नेवादा, रेहटी, लालपुर, दरवेशपुर, बीबनमऊ सहित कई गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर, मुंह पर गमछा या मास्क का भी प्रयोग नहीं कर रहे हैं। लोगों से दूरी बनाकर खड़ा होने की व्यवस्था तार-तार हो रही है जबकि यूनियन बैंक के प्रबन्धक गोविंद कुमार ने भीड़ से कई बार शारीरिक दूरी बनाने के लिये अपील किया परंतु लोग मानने को तैयार नहीं। ताज्जुब की बात यह है कि पूछने पर बैंक गार्ड यह नहीं बता पाया कि सोशल डिस्टेंस में एक-दूसरे के बीच कितनी दूरी होनी चाहिये। वहीं दूसरी तरफ सहज जन सेवा केन्द्रों पर इस नियम का पालन कराने के लिये कोई व्यवस्था नहीं है।

जौनपुर। जफराबाद क्षेत्र के कल्यानपुर बाजार में स्थित यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा नेहरूनगर में पैसा निकालने वालों का तांता लगा हुआ है। लोग एक-दूसरे से सट करके खड़े हो रहे हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है लेकिन यहां पालन होता नजर नहीं आ रहा है।

इसको लेकर शासन-प्रशासन परेशान हैं लेकिन कुछ लोगों से इससे कोई मतलब नहीं है। वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आने वाला समय हमारी लापरवाही के कारण कितना खतरनाक हो सकता है, क्योंकि इस बीमारी में अब तक कोई दवा नहीं बनी है। बचाव ही एकमात्र इसका उपाय है लेकिन इसके बाद भी सोशल डिस्टेंस का खुलेआम मजाक उड़ाया जा रहा है।

जलालपुर संवाददाता के अनुसार स्थानीय क्षेत्र में स्थित सभी बैंक शाखाओं सहित बाईपास तिराहे पर स्थित सहज जन सेवा केन्द्र पर कोरोना संक्रमण की बीमारी से बचाव में शारीरिक दूरी बनाये रखने का सरकारी निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। यही लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है। सोमवार को सुबह करीब 10 बजे से ही पैसा निकालने के लिये भारी भीड़ इकट्ठा होने लगती है।

यहां पर जलालपुर, महिमापुर, प्रधानपुर, नेवादा, रेहटी, लालपुर, दरवेशपुर, बीबनमऊ सहित कई गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर, मुंह पर गमछा या मास्क का भी प्रयोग नहीं कर रहे हैं। लोगों से दूरी बनाकर खड़ा होने की व्यवस्था तार-तार हो रही है जबकि यूनियन बैंक के प्रबन्धक गोविंद कुमार ने भीड़ से कई बार शारीरिक दूरी बनाने के लिये अपील किया परंतु लोग मानने को तैयार नहीं। ताज्जुब की बात यह है कि पूछने पर बैंक गार्ड यह नहीं बता पाया कि सोशल डिस्टेंस में एक-दूसरे के बीच कितनी दूरी होनी चाहिये। वहीं दूसरी तरफ सहज जन सेवा केन्द्रों पर इस नियम का पालन कराने के लिये कोई व्यवस्था नहीं है।