Wednesday, August 17, 2022

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की ड्यूटी के दौरान हुई मौत | #TEJASTODAY

अतुल राय जलालपुर, जौनपुर। थाना क्षेत्र के प्रधानपुर गाँव निवासी रामबहादुर सिंह 56 वर्ष सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर रिहन्द नगर सोनभद्र तैनात थे। शनिवार को इनकी हालत गम्भीर होने पर इमरजेंसी में हास्पिटल में भर्ती किया गया और हास्पिटल में ही इनकी मौत हो गयी। डाक्टर ने बताया कि हार्ट अटैक की वजह से इनकी मौत हुई है। श्री सिंह के साथ हास्पिटल में इनकी पत्नी सरोज सिंह थी उनके सामने मौत होने के कारण पोस्टमार्टम की आवश्यकता नहीं पड़ी। क्योंकि उन्होंने पोस्टमार्टम के लिए मना कर दिया उन्होंने कहा कि मौत मेरे सामने हुई है तो पोस्टमार्टम करवाकर क्या करूगी। मौत के बाद सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर राजेश सिंह एक कान्स्टेबल के साथ श्री सिंह के मृत शरीर को तथा उनकी पत्नी व बच्चे को लेकर इमरजेंसी वाहन से उनके घर प्रधानपुर आ गये तथा मृत शरीर को उनके परिजनों के हवाले कर दिया। इसके बाद इलाहाबाद से सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर अमित कुमार भी कान्सटेबलों को साथ में लेकर रामबहादुर सिंह के घर पहुंच गये और श्री सिंह के शव पर पुष्प माला अर्पित कर आखिरी सलामी देकर विदा किया। सलामी देने में इंस्पेक्टर अमित कुमार, सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह, कान्स्टेबल में बाला यादव, यू. के. पाण्डेय, एम.के.यादव रहे। इसके बाद सब इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने कुछ कागजी प्रक्रिया पूरी करके अपने अपने स्थान के लिए रवाना हो गये। श्री सिंह के पास दो लड़के दुर्गेश सिंह तथा सर्वेश सिंह है। दुर्गेश सिंह ने बताया कि पिताजी को नौकरी से सेवानिवृत्त होने में अभी चार वर्ष शेष रह गया था। तभी ऐसी घटना हो गयी। इससे पहले कभी हार्ट अटैक जैसी समस्या नहीं हुआ था पिताजी का अन्तिम संस्कार रविवार को मणिकर्णिका घाट वाराणसी पर होगा।

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। थाना क्षेत्र के प्रधानपुर गाँव निवासी रामबहादुर सिंह 56 वर्ष सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर रिहन्द नगर सोनभद्र तैनात थे। शनिवार को इनकी हालत गम्भीर होने पर इमरजेंसी में हास्पिटल में भर्ती किया गया और हास्पिटल में ही इनकी मौत हो गयी। डाक्टर ने बताया कि हार्ट अटैक की वजह से इनकी मौत हुई है।

इस लिंक के द्वारा घर बैठे कमा सकते है दिन के 1 हजार रूपये, मैन खुद आजमाया है।
https://www.faryclubs.com/account/login?invite_key=85011243
अधिक जानकारी के लिए इस वाट्सअप्प ग्रुप को जॉइन करें।
https://chat.whatsapp.com/HSLcilJYLUXF57phbWviKH

चंदन अग्रहरि शाहगंज, जौनपुर। नगर के रामपुर रोड़ मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसायी की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे व्यापारियों में भय व्याप्त है। नगर के श्री रामपुर रोड़ गांधी नगर कलेक्टरगंज मुहल्ला निवासी एक किराना व्यवसाई की शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद व्यापारियों हड़कंप मच गया। सभी व्यापारी स्वास्थ्य को लेकर सशंकित है।

श्री सिंह के साथ हास्पिटल में इनकी पत्नी सरोज सिंह थी उनके सामने मौत होने के कारण पोस्टमार्टम की आवश्यकता नहीं पड़ी। क्योंकि उन्होंने पोस्टमार्टम के लिए मना कर दिया उन्होंने कहा कि मौत मेरे सामने हुई है तो पोस्टमार्टम करवाकर क्या करूगी। मौत के बाद सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर राजेश सिंह एक कान्स्टेबल के साथ श्री सिंह के मृत शरीर को तथा उनकी पत्नी व बच्चे को लेकर इमरजेंसी वाहन से उनके घर प्रधानपुर आ गये तथा मृत शरीर को उनके परिजनों के हवाले कर दिया।

प्रधान ने दी कोतवाली में लिखित शिकायत दिलीप कुमार केराकत, जौनपुर। क्षेत्र के मनियरा ग्राम के वर्तमान प्रधान ग्राम ने एक आदमी के ऊपर अपनी पुत्री के लिए सोशियल मीडिया पर किये गए अभद्र टिप्पड़ी पर कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। प्रधान ने बताया कि क्षेत्र का एक मनबढ़ व्यक्ति शरद यादव पुत्र बाबूराम यादव जो कि मनबढ़ व आपराधिक मानसिकता का है। मेरे घर के पीछे रहता है जब मेरी बच्चियां छत पर रहती है तो गन्दे गन्दे इशारे व टिप्पड़ी करता रहता है। मना करने पर एक दिन फेसबुक जैसे सोशियल मीडिया पर हमारी पुत्री पर अपमान जनक टिप्पड़ी करते हुए हमारी बच्ची को बदनाम कर रहा है और हमारी भी मानहानि करने पर तुला हुआ है और बनबढ़ व्यक्ति घर पर आकर कहा कि मैं तुम्हे बदनाम करूंगा और तुम्हारे लड़की से शादी भी करूंगा देखता हूं तुम क्या करोगे। फिलहाल में प्रधान ने इसकी शिकायत कोतवाली में सोशियल मीडिया का स्क्रीन शॉट की कॉपी सहित दे दिया है।

इसके बाद इलाहाबाद से सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर अमित कुमार भी कान्सटेबलों को साथ में लेकर रामबहादुर सिंह के घर पहुंच गये और श्री सिंह के शव पर पुष्प माला अर्पित कर आखिरी सलामी देकर विदा किया। सलामी देने में इंस्पेक्टर अमित कुमार, सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह, कान्स्टेबल में बाला यादव, यू. के. पाण्डेय, एम.के.यादव रहे। इसके बाद सब इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने कुछ कागजी प्रक्रिया पूरी करके अपने अपने स्थान के लिए रवाना हो गये।

डोभी, जौनपुर। चंदवक थाना क्षेत्र के परशुपुर गांव निवासी नन्दलाल पुत्र तिलकधारी शर्मा (40) का शव शनिवार की बीती रात को दरवाजे पर खड़े नीम के पेड़ पर फंदे से झूलता देख पुरे गांव में सनसनी फ़ैल गयी। लोग इस घटना को हत्या और आत्महत्या दोनों स्थिति में संदिग्ध मान रहें है। बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति अरब से कुछ दिन पूर्व अपने घर परसूपुर आया था। इस बीच गांव के कुछ लोगों से जमीनी विवाद के कारण पिछले दिनों मृतक से मार पीट हुयी थी। ग्रामीण उक्त घटना को इस दृस्टि से जोड़ते हुए इसे हत्या मान रहें है। घटना की सूचना पुलिस को दें दी गयी है।

श्री सिंह के पास दो लड़के दुर्गेश सिंह तथा सर्वेश सिंह है। दुर्गेश सिंह ने बताया कि पिताजी को नौकरी से सेवानिवृत्त होने में अभी चार वर्ष शेष रह गया था। तभी ऐसी घटना हो गयी। इससे पहले कभी हार्ट अटैक जैसी समस्या नहीं हुआ था पिताजी का अन्तिम संस्कार रविवार को मणिकर्णिका घाट वाराणसी पर होगा।

जौनपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना उत्तर प्रदेश एवं यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेबिनार की मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार रहीं। उन्होंने इस विषम परिस्थितियों में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मानवता की सेवा के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा किया। राज्यमंत्री ने सभी कार्यक्रम समन्वयकों, नोडल अधिकारियों एवं स्वयंसेवकों के विचारों को बड़े ही ध्यान से सुना और अत्यधिक प्रभावित हुईं। इस वेबिनार में कोविड-19 के दौरान वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का वर्णन कार्यक्रम समन्वयक राकेश कुमार यादव ने सविस्तार किया। उन्होंने बताया कि कुलपति प्रो. डा. राजाराम यादव के निर्देश पर 25 गांवों में अभी तक निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, टीवी की जांच, एनीमिया, कुपोषण की जांच की जा चुकी है। कोविड -19 के दौरान चारों जनपदों के 50 गांवों को अभी तक मास्क से आच्छादित किया जा चुका है। विभिन्न जनपदों में राहत सामग्री, साबुन सेनिटाइजर का निःशुल्क वितरण अनवरत रूप से किया जा रहा है। कार्यक्रम की रूपरेखा डा. अशोक कुमार श्रोती क्षेत्रीय निदेशक राष्ट्रीय सेवा योजना भारत सरकार ने प्रस्तुत किया। स्वागत भाषण संयुक्त सचिव उच्च शिक्षा डा. अमित भारद्वाज ने किया। संचालन डा. अंशुमालि शर्मा विशेष कार्याधिकारी एवं राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश ने किया। वेबिनार में यूनिसेफ के स्टेट हेड दयाशंकर सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस वेबिनार में पूरे प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कार्यक्रम समन्वयकों, नोडल अधिकारियों, मुस्कुराएगा इंडिया इनिशिएटिव के सभी काउंसलरों तथा सक्रिय स्वयंसेवकों ने भी प्रतिभाग किया। जौनपुर। जायसवाल क्लब जौनपुर द्वारा नवनियुक्त जिला उपाध्यक्ष समाजवादी पार्टी श्रवण जायसवाल का स्वागत कार्यक्रम का आयोजन संगठन के जिला अध्यक्ष के आवास पर आयोजित किया गया। जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमारे व्यापारी नेता श्रवण जायसवाल पर भरोसा किया। इस लिंक के द्वारा घर बैठे कमा सकते है दिन के 1 हजार रूपये, मैन खुद आजमाया है। https://www.faryclubs.com/account/login?invite_key=85011243 अधिक जानकारी के लिए इस वाट्सअप्प ग्रुप को जॉइन करें। https://chat.whatsapp.com/HSLcilJYLUXF57phbWviKH यह हमारे जायसवाल समाज के लिए गौरव की बात है। क्योकि इतिहास गवाह है कि हम सहस्त्रबाहु अर्जुन के बंसज जिनका गौरवशाली इतिहास रहा है कि कलवार समाज में गजब की अगुआई करने की क्षमता है आज उस प्रतिभा को पहचानने का कार्य समाजवादी पार्टी के शीर्ष ​नेतृत्व ने किया है। हम समाज के लोग एक स्वर में श्री अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी को दिल की गहराइयों से धन्यवाद ज्ञापित करते है और यह भी कहा कि जायसवाल समाज सपा के शीर्ष नेतृत्व का आजीवन ऋणी रहेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रवण जायसवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त स्वजातीय बंधुओं का आभार प्रकट करते हुये कहा कि मैं समाज के समस्त उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उक्त अवसर पर पीयुष गुप्ता, रमेश जायसवाल, पवन जायसवाल, हेमन्त जायसवाल, संतोष जायसवाल, विनय कुमार जायसवाल, राजकुमार जायसवाल सहित तमाम स्वजातीय बंधु मौजूद रहे। संचालन सुरेन्द्र जायसवाल ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent