पिता के अंतिम संस्कार कर घर लौटे युवक को दबंगों ने पुलिस चौकी में घुसकर पीटा

थानागद्दी, जौनपुर। केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी अंतर्गत थानागद्दी बाजार में एक दर्जन की संख्या में आए अज्ञात बदमाशों ने पिता को मुखाग्नि दिए हुए पुत्र को घर में घुसकर जमकर पीटा और घर की महिलाओं को भी नहीं बख्शा। पीडि़त जब अपनी जान बचाकर घर के ठीक सामने चौकी पर भागा तो दबंग फिर भी नहीं मानें और चौकी में भी घुसकर दुबारा उसकी पिटाई कर दी। घटना को लेकर पूरे बाज़ार में आक्रोश है। क्षेत्र के थानागद्दी बाज़ार के निवासी लालबहादुर दुबे की मकान थानागद्दी चौकी के ठीक सामने है।

लाल बहादुर की मृत्यु बीते सोमवार हुई थी और उनके बड़े बेटे विनय ने पिता को मुखाग्नि दी थी। बुधवार की सुबह विनय अपने घर के सामने बैठा था तभी एक दर्जन की संख्या में आए बदमाशों ने विनय को लाठी डंडे से पीटना शुरू कर दिया और विरोध करने पर घर की महिलाओं को भी जमकर पीटा।

किसी तरह पीड़ित अपनी जान बचाकर घर के ठीक सामने चौकी में भागा लेकिन दबंग नहीं माने और निडर होकर चौकी में घुस गए और वहां भी पीड़ित की पिटाई शुरु कर दी लेकिन उनकी संख्या ज्यादा होने से पुलिस मूक बनी रही और दबंग चौकी में भी विनय और उसके परिवार की महिलाओं को भद्दी भद्दी गाली देते हुए फरार हो गये।

दिनदहाड़े हुई घटना के बाद पूरे बाज़ार में भगदड़ का माहौल हो गया। हर कोई हतप्रभ था कि विनय पिता की मृत्यु के बाद घर आया था, वह मुम्बई में नौकरी करता है। मृतक लालबहादुर का परिवार काफी गरीब है। पीड़ित विनय दुबे ने बताया कि उसका किसी से विवाद नहीं है। वहीं घटना के बाद पूरे बाजार में आक्रोश है। मौके पर थानागद्दी प्रधान प्रमोद शुक्ल और बाज़ारवासी सैकड़ों की संख्या में चौकी में पहुंच गए और पुलिस पर कार्रवाई का दबाव बनाया लेकिन पुलिस वालों ने कार्रवाई की कोई जहमत नहीं उठाई।

मृतक के छोटे बेटे दीपक दुबे ने बताया कि बदमाशों में एक युवक को वह जानता है उसका नाम टिन्नी यादव है। बता दें कि टिन्नी यादव पर आधा दर्जन ने ज्यादा मारपीट, लूट, चोरी और एसटी/एससी का मुकदमा भी दर्ज है वहीं पुलिस पर सवाल भी उठता है कि एक अपराधी कैसे चौकी के सामने ऐसी बारदात कर सकता है और चौकी में भी घुसकर मारपीट कर सकता है। वहीं इस संदर्भ में केराकत सीओ अजय श्रीवास्तव का कहना हैं कि मामला संज्ञान में है आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस संदर्भ में चौकी प्रभारी श्री प्रकाश राय का कहना हैं कि आरोपी टिन्नी यादव की तलाश की जा रही है पर दोनों पक्ष सुलह करना चाहते हैं।