इस प्रदेश में अब बगैर इंटरव्यू के मिलेगी सरकारी नौकरी

इस प्रदेश में अब बगैर इंटरव्यू के मिलेगी सरकारी नौकरी

नई दिल्ली, (पीएमए)। आंध्र प्रदेश की सरकार ने नौकरियों में इंटरव्यू की व्यवस्था को खत्म कर दिया है. सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया में सुधार लाने का फैसला सरकार ने पहले ही लिया था इस फैसले के लगभग 20 महीने बाद सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।
राज्य सरकार ने इस संबंध में औपचारिक आदेश जारी किया है. इस आदेश में कार्यकारी पदों सहित भविष्य की सभी सरकारी नौकरियों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया को ही खत्म कर दिया गया है।
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में 17 अक्टूबर 2019 को उच्च स्तरीय बैठक हुई थी इस बैठक में आंध्र प्रदेश लोकसेवा आयोग (एपीपीएससी) द्वारा होने वाली सभी सभी भर्तियों में साक्षात्कार की प्रक्रिया खत्म करने का आदेश दिया गया था।
इसी फैसले के आधार पर एपीपीएससी के सचिव पीएसआर अंजनयुलु ने सामान्य प्रशासन विभाग को 21 अक्टूबर को पत्र लिखकर संबंधित बदलाव करने को आदेश दिया था. वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इस फैसले से सहमति जताते हुए कहा है इससे पारदर्शिता बढ़ेगी और घूस, सिफारिशों को कम किया जा सकेगा।
प्रधान सचिव शशि भूषण कुमार ने शनिवार को जारी आदेश में कहा कि सरकार ने साक्षात्कार प्रक्रिया को खत्म करने का फैसला किया है ताकि ‘‘उच्चतम स्तर पर पारदर्शिता रखी जा सके और पूरी भर्ती प्रक्रिया के प्रति उम्मीदवारों का विश्वास सुनिश्चित किया जा सके. अब नयी व्यस्था के तहत केवल लिखित परीक्षा होगी जो सबसे अहम होगी।

Admission Open : Faridul Haque Memorial Degree College में B.A, B.Com, B.Sc, M.A, M.Sc प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की आनलाइन/आफ लाइन कक्षाएं 05 जुलाई से प्रारम्भ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Read More

Recent